टॉप न्यूज़

शुरू हुआ गोरखपुर शास्त्री चौक के सौन्दर्यीकरण का कार्य, होगा नो-वेंडर जोन

शुरू हुआ गोरखपुर शास्त्री चौक के सौन्दर्यीकरण का कार्य

गोरखपुर: महानगर के गोरखपुर शास्त्री चौक के सौन्दर्यीकरण का कार्य शुरू हो गया है। शास्त्री चौक को चौड़ा करने के साथ-साथ थ्री-डी जेब्रा क्रासिंग, जिलाधिकारी कार्यालय परिसर के गेट की दीवार के पास फव्वारा तथा आकर्षक लाइटें लगाई जाएंगी। इस मद में तकरीबन 87 लाख रुपये खर्च होंगे।

गौरतलब है कि सीएम सिटी को सजाने सवारने के लिए कार्यदाई संस्थाएं जुट गई हैं।मुख्यमंत्री का शहर अब पूरे सूबे में अलग दिखाई दे,इसकी शुरुआत गोरखपुर शास्त्री चौक से हुई है। जिसकी शुरुआत नगर निगम द्वारा शास्त्री चौक से की गई है। इस चौराहे को पूरी तरह से एक नया रूप देने की जिम्मेदारी लखनऊ की कंपनी हैज एलीवेटर्स को नगर निगम ने सौंपा है।

11 अप्रैल तक कार्य पूरा करना है। जिसके क्रियान्वयन हेतु नगर आयुक्त प्रेम प्रकाश सिंह के साथ निगम के अधिकारियों ने स्थलीय निरीक्षण किया। खास बात यह है कि यहां पर 3-डी जेब्रा क्रासिंग बनने जा रही है। अभी तक इस तरह की क्रासिंग (ब्रेकर) दिल्ली में राष्ट्रपति भवन के आसपास एवं अहमदाबाद में कुछ चौराहों पर बनी है। इसी कड़ी में जल्द ही गोरखपुर का नाम भी जुड़ जाएगा।

सौन्दर्यीकरण के बाद शास्त्री चौक नो-वेंडर जोन हो जाएगा। चौराहे के आसपास ठेला-खोमचा और टेंपो खड़े नहीं हो सकेंगे। नगर आयुक्त ने बताया कि शास्त्री चौक के बाद अन्य चौराहों का भी सौन्दर्यीकरण का कार्य जल्द शुरू होगा।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *