टॉप न्यूज़

‘अगले एक वर्ष में गीडा में होगा 1500 करोड़ रुपये का पूंजी निवेश’

‘अगले एक वर्ष में गीडा में होगा 1500 करोड़ रुपये का पूंजी निवेश’

गोरखपुर: अगले एक वर्ष में गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) में 1500 करोड़ रूपये का पूंजी निवेश होगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को अधिकारियों को निर्देश दिया है कि सकारात्मक सोंच के साथ उद्यमियों को सुविधा पहुंचाने का कार्य करें। उन्होंने कहा कि स्थापना काल से अब तक गीडा में 1200 करोड़ रूपये का कुल निवेश हुआ है,जो पर्याप्त नही है।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि इस मार्ग पर सुरक्षा के लिए पेट्रोलिंग भी बढ़ाये जिससे गीडा में कार्य करने वाले उद्यमियों को सुरक्षा मिल सके। उन्होंने इस अवसर पर गीडा की वेबसाइट का भी उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी विकास प्राधिकरण आनलाइन अपनी योजनाओं का विवरण दें,साथ ही फार्म अपलोड करें जिससे देखकर उद्यमी उद्योग लगाने के लिए विवरण पढ़कर आवेदन करें। अधिकारी उसे उद्योग संबंधी सभी सुविधाएं मुहैया करायें।

उन्होंने बताया कि उनके कार्यालय में सिंगल विण्डो सिस्टम कार्य करता है जो उद्यमियों के मामले को त्वरित निस्तारित करता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार फूडपार्क टेक्सटाइल पार्क, एवियेशन सभी क्षेत्रों में कार्य योजना तेयार कर ली है। उद्यमी अपनी रूचि के अनुसार क्षेत्र में निवेश करें। सरकार सभी को सुरक्षा एंव सुविधा देगी। हम संवाद की ताकत का उपयोग करके किसानों, उद्यमियों की समस्याओं का निस्तारण करेंगे। साथ ही पूंजी निवेश के लिए वातावरण सृजन करेंगे।

योगी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे भी गीडा में उद्यमियों की समस्याओं, उनके प्रकरणों के निस्तारण के लिए प्रकोष्ठ गठित करें। कोई उद्यमी इकाई की स्थापना के लिए आये तो सकारात्मक सोंच के साथ उसकी मदद करें। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि गोरखपुर में ही 200 उद्यमी अपना उद्योग लगाने के लिए आगे आयेंगे।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि मामलों को क्लीयरेंस करने तथा समस्याओं के निस्तारण के लिए समय सीमा करें। साथ ही संबंधित अधिकारियों का उत्तरदायित्व भी निर्धारित करें। यदि वह तय समय सीमा में निस्तारण नही करता है है तो उसके विरूद्ध कार्यवाही करें।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *