टॉप न्यूज़

गुलरिहा: इलाहाबाद बैंक के ग्राहक सेवा केंद्र पर 30 लाख का घोटाला, दी गयी तहरीर

गणेश पाण्डेय ‘राज’
गोरखपुर: जनपद के गुलरिहा थाना क्षेत्र के डुमरी नम्बर एक के डिहवा चौराहे पर स्थित इलाहाबाद बैंक के ग्राहक सेवा केंद्र के उपभोक्ताओं ने 30 लाख रुपये का घोटाला करने का आरोप लगाते हुए इलाहाबाद के महाप्रबंधक और गुलरिहा पुलिस को तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार डुमरी नम्बर एक के डिहवा चौराहे पर स्थित शिव चन्द गुप्ता के मकान में बैंक की एक ब्रांच विगत कई वर्षों से संचालित है। जो डुमरी नम्बर एक के इलाहाबाद बैंक की शाखा से सम्बंधित है। अरविंद, गीता, माला, राकेश, उमा प्रसाद, बबलू कुमार, विष्णु गुप्ता, संजय कुमार सहित दर्जनों उपभोक्ताओं ने इलाहाबाद की गोरखपुर की मुख्यशाखा के महाप्रबंधक को शिकायती प्रार्थना पत्र लिखा है।

बृहस्पतिवार को महाप्रबंधक से मिल कर उपभोक्ताओं ने आरोप लगाया कि ग्राहक सेवा केंद्र पर मनीष यादव पुत्र इंद्रजीत यादव, रोहित कुमार पुत्र हीरा लाल निवासी जंगल डुमरी नम्बर एक के क्रमशः काशी टोला व जमुना टोला और नीलम निगम कार्यरत हैं। कर्मचारियों पर आरोप लगाते हुए उपभोक्ताओं ने कहा कि विभिन्न तिथियों में हमलोग अपने-अपने खाते में रुपया डालते रहे।

विगत एक माह से रुपया निकालने जब पहुंच रहे हैं तो कर्मचारियों द्वारा रुपया ना होने की बात कही जा रही है । जब हम सब अपना पासबुक इलाहाबाद बैंक शाखा में ले जाकर के जांच करवाया तो पता चला कि खाते में पैसा ही नही है । वहीं उपभोक्ताओं ने पुलिस को तहरीर देते हुए कहा है कि इलाहाबाद सेवा केंद्र के कर्मचारियों ने लगभग तीस लाख रुपये का घोटाला किया है।

फिलहाल बैंक के उच्चाधिकारियों ने इस मामले में जांच प्रक्रिया शुरू कर दिया है और बृहस्पतिवार को इलाहाबाद बैंक की शाखा डुमरी नम्बर एक और सेवा केंद्र पर पहुंच कर जांच किया है। इस सम्बंध में गुलरिहा थानाध्यक्ष जयदीप कुमार वर्मा ने बताया कि अभी ये मामला मेरे संज्ञान में नही है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *