टॉप न्यूज़

शेल्टरहोम की जॉच की आंच गोरखपुर तक, व्रद्धा आश्रम के दस्तावेज जब्त किये गये

–बडहलगंज कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में मिली खामियां
–नामांकन से अधिक मिली छात्राएं

अरविन्द/ज्ञानेंद्र मिश्रा
गोरखपुर: देवरिया शेल्टर होम की आंधी गोरखपुर तक पहुंच चुकी है। जनपद के खोराबार इलाके में भी गिरजा त्रिपाठी द्वारा चलाये जा रहे वृद्धा आश्रम के अलावा कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय के अभिलेखों को प्रशासनिक अधिकारियों ने खंगालना शुरू कर दिया है।

जिला प्रशासन के निर्देश पर सोमवार को नायब तहसीलदार दिग्विजय सिंह व खंड शिक्षा अधिकारी गोला रामाश्रय गौतम ने कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय बडहलगंज का औचक निरीक्षण किया। जांच में यहां पर नामांकन से अधिक छात्राएं मिली। जो यहां तैनात वार्डेन तथा रसोईयां की बच्चियां थीं।

जांच के दौरान उपस्थिति रजिस्टर में कुल सौ छात्राओं का नामांकन है। जिनमें पांच बच्चियां घर गई हुई हैं। गिनती करने पर यहां 95 की बजाए 98 बच्चियां मिलीं। जिनमें एक वार्डेन संगीता शर्मा, दूसरी रसोईया की पुत्री थी। जबकि एक छात्रा पास आउट होने के बाद भी विद्यालय में रह रही थी।

रोस्टर के अनुसार यहां पर प्रतिदिन सायं काल दूध दिया जाता है मगर कुछ बच्चियों ने बताया कि आज दूध के बजाए पकौडी मिली है। सबसे अधिक खामी यहां की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मिली। यहां दो चपरासी तैनात हैं मगर दोनों बिना सूचना के अनुपस्थित मिले। अभिलेखों के निरीक्षण में बाकी सब यहां पर ठीक पाया गया।

इस संबंध में नायब तहसीलदार ने कहाकि बच्चों की संख्या में गडबडी पाई गई है। बाकी सब कुछ ठीक ठाक रहा। इसकी रिपोर्ट जिला प्रशासन को भेजा जाएगा।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *