टॉप न्यूज़

गुलरिहा: 20 वर्षों से ग्रामसभा की जमीन पर संचालित स्लाटर हाउस पर चला सरकारी जेसीबी

गणेश पाण्डेय ‘राज’
गोरखपुर: गुलरिहा थाना क्षेत्र के ग्राम सभा भटहट के बड़हरिया टोले पर ग्रामसभा की बंजर जमीन पर अवैध रुप से चल रहे स्लाटर हाउस को न्यायालय के आदेश के बाद जेसीबी लगा कर राजस्व विभाग के उच्चाधिकारियों ने ढहवा दिया और जमीन को खाली करा दिया। बड़हरिया में अवैध रूप से स्लाटर हाउस विगत बीस वर्षों से चल रहा था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार भटहट के बड़हरिया टोला के रकबा संख्या 465 ( ख) में 576 एअर जमीन पर उच्च न्यायालय के आदेश पर राजस्व विभाग के अधिकारियों व पुलिस बल की उपस्थिति में सोमवार की शाम करीब पांच बजे जेसीबी चलाकर खाली करा दिया गया। बता दें की गांव के ही जमीर अहमद पुत्र मुनीर द्वारा अवैध रूप से रकबा सं 465 (ख) में 576 एअर जमीन पर पशु बधशाला (स्लाटर हाउस) बनाकर कब्जा किये हुए थे।

बड़हरिया टोला के ही निवासी शमशाद अहमद ने उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल कर जमीर अहमद द्वारा अवैध रूप से कब्जा किया गया जमीन खाली कराने का मांग किया था । मामले की सुनवाई करते हुए उच्च न्यायालय ने 24 सितंबर के आदेश में, उक्त जमीन को 30 सितंबर तक खाली करने का आदेश दिया था । तथा जमीर अहमद द्वारा ऐसा न करने पर राजस्व विभाग के अधिकारियों को 5 अक्टूबर 2018 तक उक्त जमीन खाली कराकर आख्या प्रस्तुत करने का आदेश दिया था।

जिसके आधार पर राजस्व विभाग की टीम निरीक्षक रविंद्रनाथ तिवारी , राघवेंद्र, संजय मुरारी गुप्ता आदि लोगों ने चौकी पुलिस तथा पीएससी फोर्स के मौजूदगी में उक्त जमीन को बुधवार शाम करीब 5:00 बजे जेसीबी चलाकर खाली करवा दिया । जमीन पर अवैध रूप से रखे गए टीन शेड लोहे की राड इत्यादि को सुरक्षित कर दिया गया है । जिसकी नीलामी नियत तय होने के बाद किया जाएगा।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *