टॉप न्यूज़

मतदान जागरूकता कार्यक्रमों के बावजूद दोपहर तक मतदाताओं में दिख रहा उदासीनता

गोरखपुर: यूँ तो पिछले कई चुनावों से मतदाताओं को जागरूक करने के लिए प्रशासन तमाम तरह से कवायदें करता रहा है,वाबजूद इसके अभी तक मतदान तिथियों पर मतदाताओं की मतदान के प्रति उदासीनता ही नजर आती रही है।पूर्वांचल की बेहद महत्वपूर्ण मानी जाने वाली गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव में अपराह्न तीन बजे तक मतदान ने कुछ रफ्तार पकड़ी है।अगर मतदान की बात करें तो अपराह्न 3 बजे तक कुल विधानसभा क्षेत्रों को मिलाकर 37 फीसद मतदान हो गया है। सुरक्षा बलों की निगरानी में सभी जगह शांति पूर्वक मतदान हो रहा है।

गौरतलब है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के सांसद पद से इस्तीफा देने के बाद हो रहे लोकसभा उप चुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी इं. प्रवीण निषाद, भारतीय जनता पार्टी के उपेंद्र दत्त शुक्ल व कांग्रेस की प्रत्याशी डॉ. सुराहिता करीम मैदान में है और इनलोगों ने भले ही शुरुआती दौर में मतदान किया। लेकिन लोकसभा क्षेत्र की जनता अभी भी रविवारीय अवकाश के मूड में है। जिससे मतदान प्रतिशत में अपेक्षित तेजी नही देखने को मिल रही है।

बात करें पहले दो घंटे यानी सात से नौ बजे के बीच गोरखपुर में 6.80 प्रतिशत मतदान के साथ उपचुनाव की शुरुआत काफी धीमी रही। हालांकि इसका कारण सहजनवा, पिपराइच और कैंपियरगंज के कुछ बूथों पर ईवीएम में खराबी के चलते इसे बदलना या ठीक करना पड़ा है।जिसके चलते कुछ जगहों पर मतदान देर से शुरू हुआ। लोक सभा उप चुनाव के दौरान जिले के पीपीगंज क्षेत्र के कैम्पियर गंज विधान सभा के ग्राम सभा कोल्हुआ टोला बरहटा मे नाराज मतदाताओं द्वारा मतदान का बहिष्कार करने की सूचना मिली है।कुछ इसी तरह अन्य कई क्षेत्रों में भी कुछ मतदाताओं द्वारा मतदान बहिष्कार की सूचना प्राप्त हुई।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *