टॉप न्यूज़

छात्र नेता पर हमले के विरोध में बोली छात्रनेत्री, सत्ता के इशारे पर पुलिस नही कर रही कार्यवाही

गोरखपुर: दीनदयाल उपाध्याय विश्वविद्यालय के विवेकानंद छात्रावास में 2 दिनों पूर्व हुए मारपीट के मामले में घायल पूर्व छात्र अमर सिंह पासवान के पक्ष में प्रेस वार्ता करने पहुंची अंबेडकरवादी छात्र सभा संगठन की अध्यक्ष अन्नू प्रसाद ने आरोप लगाया कि अमर सिंह पासवान पर हमला एबीवीपी द्वारा सुनियोजित तरीके से सुजीत सिंह और विवेक सिंह द्वारा करवाया गया। जिसका षड्यंत्र हितेश सिंह द्वारा किया गया था। सत्ता पक्ष का संरक्षण प्राप्त होने के कारण पुलिस जानबूझकर कोई कार्यवाही नहीं कर रही है। उल्टे पीड़ित अमर सिंह पासवान को गुंडा एक्ट, जिला बदर करने की धमकी देते हुए बेबुनियाद आरोप लगा रही है।

उन्होंने कहा कि दलित छात्रों के लिए लड़ने वाले छात्र नेता पर यह हमला दलित समाज बर्दाश्त नहीं करेगा। प्रेसवार्ता के दौरान अन्नू प्रसाद ने कहा कि गोरखपुर यूनिवर्सिटी में अंबेडकरवादी छात्र सभा के वरिष्ठ छात्रनेता अमर सिंह पासवान की एबीवीपी के गुंडों ने हत्या करने का प्रयास किया। योगी आदित्यनाथ के कॉलेज के पूर्व अध्यक्ष सुजीत कुमार सिंह ने यह हमला करवाया। उन पर हवाई गोलियां चलाई गईं। उन्हें मारते हुए गुंडों ने विडियो बनाया और लहूलुहान अवस्था में सेल्फी खींची। बेहोशी की अवस्था में उनके दोस्तों द्वारा हॉस्पिटल लाया गया। उनके सर पर काफी चोंटे आईं हैं। अभी वो गोरखपुर मेडिकल कालेज में गंभीर हालात में भर्ती हैं। पुलिस अधिकारियों की शह पर यह हमला हुआ है। इलाज के बजाय पुलिस उल्टा उन्हें प्रताड़ित कर रही है।

अन्नू प्रसाद ने यहां हालिया लोकसभा उपचुनाव को जोड़ते हुए कहा कि गोरखपुर की हार का बदला दलित-पिछड़े नेताओं को मार कर लिया जा रहा है। उन्होंने गोरखपुर जिले के समाज के सभी वर्गो के सम्मानित लोग और गोरखपुर विश्वविद्यालय के सभी छात्रनेता एवं छात्र-छात्राओं से अपील किया कि भारी संख्या में वरिष्ठ छात्रनेता अमर सिंह पासवान के सहयोग के लिए एवं पुलिस के फर्जी धारा में उल्टा अमर सिंह पासवान को फसांने और भेदभाव पुर्ण रवैये के खिलाफ विरोध दर्ज कराकर इन मनुवादी गुंडे और हत्यारों के खिलाफ जमकर मोर्चाबंदी करे।

साथ ही अन्नू प्रसाद ने चेतावनी भी दी कि यदि 24 घंटे में अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं होती है तो दलित समाज बड़े आंदोलन को बाध्य होगा। इस अवसर पर सुनील पासवान, कमलेश यादव, अजय शुक्ला, विवेक पासवान, चंद्रेश तिवारी, ओंकार पटेल, विष्णु पासवान सहित अन्य लोग मौजूद थे।

इसी क्रम में अंबेडकरवादी छात्र सभा के समर्थन में आए सैकड़ों लोगों ने प्रेस क्लब के सामने शास्त्री चौक से अंबेडकर चौक जाने वाली रोड पर प्रदर्शन करते हुए जोरदार नारेबाजी भी की। उनका कहना था कि पुलिस प्रशासन सरकार के इशारे पर काम कर रही है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *