टॉप न्यूज़

मोतीराम अड्डा में पेड़ काटने के आपसी विवाद में चली गोली, गाँव में लगी पीएसी

पेड़ काटने पर  मोतीराम अड्डा में  चली गोली

गोरखपुर: जनपद के झंगहा क्षेत्र के मोतीराम अड्डा के कोइरान टोला में आज सुबह दो पक्षो में पेड़ काटने के विवाद में गोली चली, जिसमे दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। इसके बाद एक पक्ष ने दूसरे की गाड़ी तोड़ दी तो दूसरे पक्ष ने कार को आग के हवाले कर दिया। मौके पर पंहुची पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल भिजवाया। पुलिस ने दोनों पक्षों के दस लोगों को हिरासत में भी लिया है।

जानकारी के अनुसार रिटायर्ड सिपाही सुरेश यादव की जमीन के पास एक बढाहल का पेड़ सड़क के किनारे लगा हुआ था। 14 माह पहले गांव का ही प्रेम चंद मौर्या बाईक से घर आ रहा था। उसी दौरान उस बदहल के पेड़ से भीड़ गया। जिसके कारण उसकी मौत हो गयी थी। उसी गांव में शारदा यादव का भाई दिवाकर यादव भी रहता है। दिवाकर यादव से पुरानी जमीनी विवाद गांव के ही रमेश यादव से चलता था। पेड़ को कटवाने के लिये पहले भी विवाद हो चूका है।

आज सुबह रमेश यादव प्लान बना कर पेड़ को कटवाने लगा। जिसकी सूचना दिवाकर यादव को मिली। घर से लोग मना करने पंहुच गए और पेड़ काटने से रोकने लगे। उसी दौरान सुदर्शन मौर्य के घर वाले विरोध कर मारने पीटने लगे। जिससे दिवाकर के यादव के पक्ष के प्रेम चन्द व बृजेश ,नीरज ,मनोज लोग चोटिल हो गये। चोटिल हालात में दिवाकर यादव के रिश्तेदार भी आ गये और कार से दवा करने ले जा रहे सुदर्शन मौर्य पक्ष से कार को रोक कर उसमे आग लगाने लगे उसी दौरान ग्राम प्रधान ओम प्रकाश मौर्य ने कार चालक व अन्य को बचा लिया।

मामला बढ़ता देख दोनों पक्षो से असलहे निकलना शुरू हो गया। उसी दौरान दिवाकर यादव का एन्टी रमेश यादव भी मौर्या परिवार के तरफ से बीच बचाव में आ गया। अपने परिवार को घायल देख दिवाकर यादव व घर वाले आग बबूला हो गये और कई राउंड गोली चली। जिसमे पहली गोली सुदर्शन मौर्य के पैर में लगी। उसके बाद रमेश यादव के सीने में गोली मारी गयी, जिससे गांव में अफरा तफरी का माहौल हो गया। लोग भागने लगे। किसी ने पुलिस को खबर की।

मौके पर पंहुची पुलिस ने घटना स्थल से दोनों पक्षो के करीब 10 लोगो को पकड़ थाने ले गयी। गांव में पीएसी सहित भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद है। एसपी नार्थ गणेश शाहा ने उस विवादित पेड़ को कटवा दिया।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *