टॉप न्यूज़

खोराबार इलाके में हुई मुठभेड़, एसटीएफ ने मुन्ना बजरंगी गिरोह के दो शूटरों को किया गिरफ्तार

गोरखपुर: मुन्ना बजरंगी गैंग के दो इनामी शूटरों को एसटीएफ ने धर दबोचा है। बीती रात इन बदमाशों से एसटीएफ की खोराबार इलाके में मुठभेड़ हो गई। दोनों शूटर 30-30 हजार के इनामी हैं। इनके पास से एसटीएफ ने दो तमंचा, कारतूस, मोबाइल और लूट की एक बाइक बरामद की है। एसटीएफ सूत्र बता रहे हैं कि पकड़े गये दोनों शूटर, धनबाद जेल में बंद अपने आका अमन सिंह के इशारे पर रंगदारी मांगने का काम करते थे।

अमन सिंह का कई जिलों में नेटवर्क फैला हुआ है। पकड़े गये दोनों शूटर हाल फिलहाल में आजमगढ़ के ट्रेवेल्स कारोबारी ज्ञानू सिंह की हत्या के फिराक में थे। इन शूटरों की गिरफ्तारी को लेकर पहले से ही इनाम घोषित था।

मालूम हो कि जेल में बंद अमन सिंह ने ही चर्चित नीरज सिंह हत्याकांड को अंजाम दिया था। जांच में यह बात सामने आई है कि अमन सिंह ने ही बीते दिनों व्यापारियों में दहशत का माहौल पैदा करने के लिए आजमगढ़ में गोली चलवाई थी। पकड़े गये शूटरों में अंशराज और संदीप यादव ने ही बीते दिनों आजमगढ़ जिले के अतरौलिया कस्बे में फैशन हर्ट के नाम से कपड़े की दुकान चलाने वाले व्यवसाई नीरज जायसवाल पर गोली बरसाई थी।

बताया जा रहा है कि अंश राज और संदीप यादव अमन सिंह के रिश्तेदार बलवंत सिंह के विपक्षी की हत्या भी करने में लगे थे। एसटीएफ ने बीती रात मुठभेड़ के दौरान खोराबार इलाके से अंश राज और संदीप को धर दबोचा। दोनों को पकड़ने में निरीक्षक सत्यप्रकाश सिंह, उपनिरीक्षक भानुप्रताप सिंह, कांस्टेबल अनूप राय, कांस्टेबल संतोष कुमार सिंह व अभिनीत तिवारी शामिल रहे। लगातार हो रही घटनाओं के मद्दनेजर एसटीएफ के पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह के नेतृत्व में यह टीम लगाई गई थी।

एसटीएफ के मुताबिक अमन ने ही अपने साथियों के साथ धनबाद के पूर्व डिप्टी मेयर व कांग्रेस नेता नीरज सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी थी। 21 मार्च 2017 को धनबाद के स्टील गेट के पास सरेशाम नीरज सिंह की फाच्यूर्नर को अमन सिंह व अन्य बदमाशों ने घेर लिया और ताबड़तोड़ फायरिंग कर उन्हें मौत के घाट उतार दिया। इस घटना में नीरज समेत चार लोग मारे गये। फायरिंग करने के बाद बदमाश बाइक पर सवार होकर भाग निकले थे। मूलरूप से बलिया के रहने वाले नीरज सिंह की गाड़ी पर बदमाशों ने कम से कम 100 राउंड गोली चलाई थी।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *