टॉप न्यूज़

उपेंद्र शुक्ला बने प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष

राकेश मिश्रा
गोरखपुर: भाजपा ने वरिष्ठ नेता पूर्व क्षेत्रीय अध्यक्ष और लोक सभा उपचुनाव में गोरखपुर सीट से प्रत्याशी रहे उपेंद्र शुक्ला को पार्टी का प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया है। पूर्वांचल के एक अहम ब्राह्मण चेहरे उपेंद्र शुक्ला को उपाध्यक्ष बना पार्टी SC-ST एक्ट के कारण सवर्णों खास कर ब्राह्मणों में फैले असंतोष को कम करना चाहती है। उपेंद्र केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री शव प्रताप शुक्ला के काफी करीबी माने जाते हैं।

पूर्व क्षेत्रीय अध्यक्ष उपेंद्र काफी लंबे समय से पार्टी और जनता के बीच सक्रिय हैं। बीता लोक सभा उपचुनाव के अलावा श्री शुक्ल दो बार कौड़ीराम विधानसभा क्षेत्र से भी अपना भाग्य आजमा चुके हैं। जुलाई महीने में संगठन में हुए फेरबदल में पार्टी ने उपेंद्र शुक्ल को आजमगढ़ जिले का प्रभारी भी नियुक्त किया था।

उपेंद्र शुक्ला गोरखपुर के जिलाअध्यक्ष भी रह चुके हैं। प्रदेश में जब राजनाथ सिंह की सरकार थी तो उपेंद्र शुक्ला गोरखपुर में पार्टी के जिलाध्यक्ष थे। गोरखपुर लोक सभा उपचुनाव में पार्टी ने श्री शुक्ल को अपना उम्मीदवार बना उनकी जगह धर्मेंद्र सिंह को क्षेत्रीय अध्यक्ष बनाया था।

वहीँ गुरुवार देर शाम किये गए फेरबदल में प्रदेश नेतृत्व ने संगठन में जातीय संतुलन बनाए रखने के उद्देश्य से दो अन्य पदों पर एक पिछड़े और एक दलित नेता को पदाधिकारी बनाया है। पिछड़ा वर्ग से कानपुर की नीलिमा कटियार को प्रदेश महामंत्री बनाया गया है। वहीं दलित वर्ग से लखीमपुर के जुगल किशोर को पार्टी का प्रदेश प्रवक्ता बनाया गया है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने गुरुवार को देर शाम तीनों नेताओं को नई जिम्मेदारी दी।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *