टॉप न्यूज़

गुलरिहा में जंगली सुअर का आतंक, आधे दर्जन से ज्यादा ग्रामीण बुरी तरह से घायल

गणेश पाण्डेय ‘राज’
गोरखपुर: महानगर के गुलरिहा थाना क्षेत्र के एक गांव में जंगली सुअर खेतों में काम कर रहे लोगों पर टूट पड़ा और आधा दर्जन से भी ज्यादा लोगों को गम्भीर रूप से घायल कर दिया। घायलों में एक की हालत नाजुक बनी हुई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गुलरिहा थाना क्षेत्र के ग्रामसभा सियारामपुर के टोला कुदारीहां में बुधवार की शाम को घुसे जंगली सुअर ने खेत में काम कर रहे संध्या (16 वर्ष), ओमकार ( 27 वर्ष), महेन्द्र (21 वर्ष), बहरैची (38 वर्ष), हरिकेश (35 वर्ष) दिनेश (32 वर्ष), और शम्भू निषाद (20 वर्ष) सहित कई लोगों को जख्मी कर दिया। खूंखार बने जंगली सुअर ने लोगों को दौड़ा-दौड़ा कर काटा।

इस घटना में चार लोगों को काफी गम्भीर चोटें आई हैं। घायलों में संध्या की हालत नाजुक बानी हुई है। यंहा यह भी बतादें कि इतनी बड़ी घटना के बाद भी मौके पर वन विभाग का कोई भी कर्मचारी अभी तक गांव में नहीं पहुंचा है।

ग्रामीणों का कहना है कि अभी भी जंगली सुअर गांव के ही आसपास मौजूद है। जंगली सुअर ने अपरान्ह 4 बजे से आतंक मचाना शुरू किया है जो देर शाम 8 बजे तक जारी रहा। ग्रामीण किसी तरह भाग कर अपनी जान बचा पाए। ग्रामीणों ने बताया कि वन विभाग को सूचना दिया गया लेकिन कोई भी नही आया। वंही ग्रामीणों ने शासन प्रशासन से मुआवजे की मांग की है।

दहशत में हैं ग्रामीण, दे रहें हैं पहरा

जंगली सुअर के आतंक से भयभीत ग्रामीण रात्रि जागरण करने को मजबूर हैं। ग्रामीण अपने घरों में ही कैद हो गए हैं। उधर रात्रि में जंगली सुअर किसी सोये हुए पर हमला ना कर दे इसके लिए कुछ युवा अपने हाथों में लाठी, भाला लेकर के रात्रि जागरण करने को मजबूर हैं। फिलहाल इस सम्बंध में वन विभाग के अधिकारियों से सम्पर्क करने की कोशिश की गई मगर सम्पर्क नही हो पाया।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *