कुसम्ही रेलवे स्टेशन पर सीमेंट लदी मालगाड़ी हुई डिरेल,यातायात प्रभावित

गोरखपुर: पूर्वोत्तर रेलवे मुख्यालय गोरखपुर के कुसुम्ही रेलवे स्टेशन (वाराणसी मण्डल के अंतर्गत) पर रविवार देर रात सीमेंट लदी मालगाड़ी के दो वैगन पटरी से उतर गए। इससे अप और डाउन लाइन पर ट्रेनों का आवागमन ठप हो गया। कई ट्रेनों का मार्ग परिवर्तन भी करना पड़ा। ट्रैक खाली कराने का प्रयास देर रात तक चलता रहा।

जानकारी के अनुसार रविवार की रात करीब दस बजे देवरिया की ओर से कुसुम्ही के लिए मालगाड़ी सीमेंट लेकर पहुंची। मालगाड़ी को लाइन नंबर चार पर रुकना था। इसी दौरान ट्रेन का सातवां व आठवां वैगन पटरी से उतर गया। मालगाड़ी का पिछला हिस्सा मेन लाइन पर होने से अप और डाउन लाइन बाधित हो गई। जिससे गोरखपुर-वाराणसी-बिहार रेल मार्ग पर यातायात प्रभावित हो गया।

इस दौरान वाराणसी से आने वाली कृषक एक्सप्रेस को चौरीचौरा स्टेशन पर रोक दिया गया। लखनऊ-बरौनी एक्सप्रेस को डोमिनगढ़ में और चौरी-चौरा एक्सप्रेस ट्रेन को गोरखपुर व अवध असम एक्सप्रेस को देवरिया सदर स्टेशन पर रोकना पड़ा। देर रात कृषक एक्सप्रेस के इंजन से मालगाड़ी के पिछले हिस्से को काटकर लाइन क्लीयर कराए जाने की तैयारी चल रही थी।

पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी संजय यादव ने बताया कि जल्द ही मेन लाइन को क्लीयर कर लिया जाएगा। इस बीच विभिन्न स्टेशनों पर रोकी गई ट्रेनों में सफर कर रहे यात्री परेशान दिखे।