Uncategorized

इन्टरनेशनल पिस्टल शूटिंग में भाग लेने जर्मनी जाऐगें मुकीम

Muhhamad-Mukim-Siddiqueहरिकेश सिंह (वरिष्ठ संवाददाता)
गोरखपुर: रामजानकीनगर मस्जिद रोड निवासी शमीम सिद्दीकी एवं हाजरा सिद्दीकी के सबसे छोटे पुत्र तीन नेशनल खेल चुके राष्ट्रीय पिस्टल शूटर मुहम्मद मुकीम सिद्दीकी 27 से 30 जनवरी, 2016 तक जर्मनी के म्यूनिख में बैवेरियन स्पोट्र्स शूटिंग फेडरेशन द्वारा आयोजित इन्टरनेशनल एयरगन काॅम्पटीशन में भाग लेंगे।
मुकीम के साथ ही भारत के विभिन्न राज्यों के सात अन्य एयर राइफल और पिस्टल शूटर्स भी प्रतिभाग करेंगे जिनके नाम तोशिन्दर सिंह, अश्वनी भाटी, रेखा दहिया, पार्थ पाल, परविन्दर सिंह, कार्तिक दहिया तथा वंशज ठकरान हैं।
बताते चलें कि देश के विभिन्न राज्यों में आयोजित अलग-अलग पिस्टल शूटिंग चैम्पियनशिप में मुकीम ने लगभग दो सालों में बारह मेडल हासिल कर पहले ही गोरखपुर समेत पूर्वांचल का नाम राष्ट्रीय फलक पर रोशन किया है और अब अपनी पहली अन्तर्राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में अपना बेस्ट परफार्मेन्स देने को बेताब हैं।
सात भाई बहनों में सबसे छोटे मुकीम ने गोरखपुर के एम एस आई इण्टर कालेज से इण्टरमीडिएट करने के बाद गोरखपुर विश्वविद्यालय से एफिलिएटेड कालेज से राजनीति शास्त्र विषय में स्नातक की डिग्री भी हासिल की है तथा लम्बे समय से पत्रकारिता से भी जुड़े हुए हैं।
मुकीम उत्तर प्रदेश राइफल एसोसिएशन एवं भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ के आजीवन सदस्य भी हैं। भविष्य में मुकीम का लक्ष्य अन्तर्राष्ट्रीय पिस्टल शूटिंग चैम्पियनशिप में भारत के लिए ढेर सारे पदक जीतना है जिसके लिए प्रयासरत भी हैं।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *