Uncategorized

ओबामा जल्द बंदूक-नियंत्रण संबंधित उपायों की घोषणा करेंगे

US-President-Barack-Obamaवाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने सोमवार कहा कि वह जल्द बंदूक-नियंत्रण पहल शुरू करेंगे। उन्होंने जोर दिया कि इस दिशा में किए गए उपाय हथियार रखने के ‘संवैधानिक’ अधिकार के अनुकूल होंगे।
समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ओबामा ने यह बयान व्हाइट हाउस में अटॉर्नी जनरल लोरेटा लिंच एवं एफबीआई निदेशक जेम्स कोमे की उपस्थिति में दिया। उन्होंने अपनी टीम से देश में बंदूकों से होने वाले हमलों व हिसा पर नकेल कसने की दिशा में विशेष कदम सुझाने के लिए कहा।
ओबामा ने कहा कि उठाए गए कदम प्रत्येक हिंसक अपराध या गोलीबारी की घटना से निजात नहीं दिला पाएंगे, लेकिन यह संभवत: जिंदगियां बचाएंगे और परिवारों को अपनों को किन्ही गलत लोगों के हाथों मारे जाने की तकलीफ से छुटकारा दिलाएंगे।
अमेरिका के राष्ट्रपति ने कहा, “मुझे यह भी यकीन है कि मेरी टीम की ओर से दिए गए सुझाव पूरी तरह से सेकंड अमेंडमेंट और हथियार रखने के जन अधिकार के अनुकूल हैं।”
ओबामा ने शुक्रवार को अपने सप्ताहिक रेडियो संबोधन में हथियार संबंधित कानून की दिशा में असफल रहने पर कांग्रेस को आड़े हाथों लिया।
उन्होंने कहा, “हमें मालूम है कि हम प्रत्येक हिंसक गतिविधि को नहीं रोक सकते, लेकिन अगर हम एक को भी रोक सकने की कोशिश करें तो? अगर कांग्रेस ने हमारे बच्चों को बंदूकों से हो रही हिंसा को रोकने के लिए कुछ किया होता, तो क्या हो जाता?”

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *