Uncategorized

करनैलगंज में मैजिक पलटने से 2 बच्चों की दर्दनाक मौत

Image-for-representationगोंडा: उत्तर प्रदेश में करनैलगंज क्षेत्र के सरयू रेलवे स्टेशन के निकट स्कूली बच्चों से भरी मैजिक गाड़ी पलटने से दो बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई और तीन बच्चे घायल हो गए।
वाहन में कुल 22 बच्चे सवार थे। वाहन पलटते ही चालक मौके से फरार हो गया। घटना के बाद आसपास के गावों में कोहराम मच गया।
क्षेत्र के भंभुआ बाजार के विद्यालय सरस्वती ज्ञान मंदिर के बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी। वहीं बरगदी कोट से भंभुआ के बीच से निकले एक कच्चे रास्ते से वाहन निकल रहा था। तभी सरयू रेलवे स्टेशन के पीछे वाहन गड्ढे मंे पलट गया।
वाहन पलटने के बाद, चालक मौके से फरार हो गया। रास्ते से निकलने वाले राहगीरों की नजर पड़ने के बाद लोग दौड़कर आए और बच्चों को निकालना शुरू किया।
प्रत्यक्षदर्शी बब्लू गुप्ता के मुताबिक, वाहन में 22 बच्चे सवार थे। इसमें से दो की मौत हो गई 20 बच्चों को निकाला गया। तीन घायलों को बरगदी स्वास्थ्य केंद्र पर इलाज के लिए ले जाया गया।
पूर्व राज्यमंत्री व विधायक योगेश प्रताप सिंह व भंभुआ चौकी प्रभारी सीताराम यादव, कोतवाल दिवाकर सिंह मौके पर पहुंचे तथा आक्रोशित ग्रामीणों का गुस्सा शांत कराया और चालक व विद्यालय प्रबन्धन के विरुद्ध कार्रवाई का आश्वासन दिया।
विधायक ने मौके से ही डीएम, बीएसए और पुलिस अधिकारियों से बात की और लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।
सरस्वती ज्ञान मंदिर भंभुआ स्कूल के प्रधानाचार्य, प्रबंधक एवं वाहन चालक के विरुद्ध अलग-अलग रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज कराई गई है।
खंड शिक्षा अधिकारी एके राय द्वारा दी गई तहरीर में कहा गया है कि संबंधित विद्यालय बिना मान्यता व बिना अनुमति के चलता पाया गया और स्कूल के बच्चों को ढ़ोने के लिए वाहन मैजिक यूपी 77एन 6917 के पलटने से दो बच्चों की मौत हो गई। इसके चालक नीरज यादव व प्रबंधक धर्मेद्र यादव के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराने के तहरीर दी है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *