Uncategorized

कार से कुचलकर वायुसेना अधिकारी की मौत, जांच का आदेश

air-force-personnel-died-inकोलकाता: गणतंत्र दिवस की परेड के लिए अभ्यास कर रहे भारतीय वायुसेना के जवानों के एक प्रशिक्षक की यहां बुधवार को एक तेज रफ्तार कार की चपेट में आने से मौत हो गई। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस मामले में जांच का आदेश दिया है।
रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने कहा, “कॉर्परल अभिमन्यु गौड़ परेड का नेतृत्व कर रहे थे। उसी दौरान एक तेज रफ्तार ऑडी कार सुरक्षा नाके को तोड़ते हुए अभ्यास क्षेत्र में जा घुसी और उन्हें टक्कर मार दी। गौड़ को अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।”
दुर्घटना रेड रोड पर हुई, जहां गणतंत्र दिवस परेड की रिहर्सल चल रही थी।
गुजरात के सूरत का निवासी गौड़ कलाईकुंडा वायुसेना अड्डे पर तैनात था। उसे यहां गणतंत्र दिवस की परेड के प्रशिक्षक के तौर पर नियुक्त किया गया था।
पुलिस ने कार चालक की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान चलाया है और कोलकाता से राष्ट्रीय जनता दल के पूर्व विधायक के निवास पर छापेमारी भी की।
बताया जा रहा है कि यह कार पूर्व विधायक के बेटे के नाम पर दर्ज है और इसे हाल ही में खरीदा गया। कार की अस्थायी नंबर प्लेट भी गायब है।
घटनास्थल और अस्पताल का दौरा करने के बाद ममता ने इस घटना को ‘अति दुर्भाग्यपूर्ण’ बताया।
ममता ने कहा, “मुझे हैरानी हो रही है कि कैसे एक कार सुरक्षा नाके को तोड़ते हुए अभ्यास क्षेत्र में जा घुसी? यह घटना काफी दुर्भाग्यपूर्ण है।”
मुख्यमंत्री ने कहा, “हमने हत्या का मुकदमा दर्ज करने करने का आदेश दिया है और दोषी को कठोर दंड दिया जाएगा।”
शहर के पुलिस आयुक्त सुरजीत कर पुरकायस्थ ने कहा कि आरोपी की धरपकड़ के लिए प्रयास जारी हैं।
उन्होंने कहा, “यह अप्रत्याशित है और हम सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रहे हैं।”

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *