Uncategorized

कोहली, स्मिथ के बीच चल रही सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज की जंग : वाटसन

Virat-Kohli-and-Steve-Smithमेलबर्न: आस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी शेन वाटसन का मानना है कि भारत के विराट कोहली और आस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ के बीच मौजूदा दौर में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बनने की प्रतिस्पर्धा चल रही है।

वाटसन ने यह भी कहा है कि दोनों धुरंधरों के बीच हालांकि सकारात्मक और स्वस्थ प्रतिस्पर्धा है।

भारत को पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में 4-1 से हराने के बाद आस्ट्रेलिया को तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला का पहला मैच हारना पड़ा।
अब दोनों देश शुक्रवार को दूसरे टी-20 के लिए मेलबर्न क्रिकेट मैदान स्टेडियम में एकदूसरे के सामने होंगे।
मंगलवार को हुए पहले टी-20 मैच के दौरान स्मिथ चैनल नाइन के कमेंटेटरों से लाइव बातचीत कर रहे थे और उसी दौरान वह आउट हो गए, जिसे लेकर विवाद उठ खड़ा हुआ।
स्मिथ के आउट होने पर कोहली ने उन्हें मैदान से जाने का इशारा भी किया।
वाटसन ने गुरुवार को दूसरे टी-20 की पूर्व संध्या पर संवाददाता सम्मेलन में कहा, “विराट बेहद ऊर्जावान खिलाड़ी है, इसलिए वह इस प्रतिद्वंद्विता में कूद पड़ा है। निश्चित तौर पर कोहली और स्मिथ के बीच मौजूदा दौर का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बनने की जबरदस्त प्रतिद्वंद्विता चल रही है, हालांकि यह एक स्वस्थ प्रतिस्पर्धा है।”
वाटसन ने एडिलेड टी-20 से पदार्पण करने वाले भारत के युवा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की भी सराहना की।
वाटसन ने कहा, “मैं उन्हें (बुमराह) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते देख चुका हूं। वहां भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा। उनकी गेंदों में अच्छी तेजी है और उसका दाहिने हाथ के बल्लेबाज के लिए गेंद को स्विंग कराने का तरीका बिल्कुल अलग है। नई गेंद के साथ वह अच्छी यॉर्कर भी हासिल कर रहा था।”

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *