Uncategorized

घरेलू क्रिकेट से नहीं आ रहे अच्छे खिलाड़ी : धौैनी

India-ODI-captain-Mahendra-पर्थ: भारतीय क्रिकेट टीम के सीमित ओवरों के कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी ने सोमवार को कहा कि घरेलू क्रिकेट से अच्छे खिलाड़ी नहीं आ रहे हैं। भारत और आस्ट्रेलिया की परिस्थितियों की तुलना करते हुए उन्होंने कहा कि यहीं दोनों देशों में काफी अंतर है।
उन्होंने कहा, “अंतर्राष्ट्रीय टीम का अच्छा होने के लिए सबसे बड़ी बात होती है घरेलू क्रिकेट का अच्छा होना। अगर आप आस्ट्रेलिया की घरेलू क्रिकेट देखेंगे तो वह काफी अच्छी है। इसका मतलब है कि जो खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय टीम में आते हैं उन्हें अच्छा अवसर मिला होता है। मुझे लगता है यहां आस्ट्रेलिया क्रिकेट भाग्यशाली है।”
उन्होंने कहा, “1980 के बाद से जो भी खिलाड़ी आते थे वह 10-15 साल तक खेलते थे लेकिन अब समय बदल रहा है।”
धौनी ने कहा कि टीम के प्रबंधन का ध्यान इस समय खिलाड़ी तैयार करने पर है लेकिन हमारे पास पूरी तरह से तैयार खिलाड़ियों की कमी है।
उन्होंने कहा, “अगर आप इस समय बल्लेबाजों को देखें तो वह टीम का हिस्सा होते हैं और हमें उन्हें तैयार करना पड़ता है। यही गेंदबाजों पर भी लागू होता है। हमारे पास पूरी तरह से तैयार खिलाड़ी नहीं हैं जो आएं और अच्छा प्रदर्शन करें।”
मंगलवार को होने वाले मैच पर धौनी ने कहा कि वह तीन तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतर सकते हैं।
उन्होंने कहा, “संभवत: हम 3-2 (तेज गेंदबाज-स्पिनर) के समीकरण के साथ उतरें। क्योंकि हमारे पास ऐसा हरफनमौला खिलाड़ी नहीं है जो तेज गेंदबाजी कर सके, जिसका मतलब है रविचन्द्रन अश्विन, रविन्द्र जडेजा, उमेश यादव, इशांत शर्मा और बरेंदर सिंह सरन ।”

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *