Uncategorized

बिहार में कानून एवं व्यवस्था की कोई समस्या नहीं : नीतीश

Nitish-Kumarपटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को कहा कि राज्य ऐसी कोई समस्या नहीं झेल रहा है जिसे कानून के राज के क्षरण के रूप में पेश किया जाए। उन्होंने विपक्ष के इस आरोप को गलत बताया कि बिहार में ‘जंगलराज’ लौट रहा है।
नीतीश ने यहां संवाददाताओं से कहा, “बिहार में कानून का राज है और राज्य में कानून एवं व्यवस्था की कोई समस्या नहीं है।” उन्होंने कहा कि पुलिस ने संगठित अपराध के खिलाफ पूरे राज्य में कार्रवाई शुरू कर दी है। ‘किसी भी अपराध’ को समूची कानून व्यवस्था से जोड़ देना उचित नहीं है।
उन्होंने कहा, “हम अपराधों में शामिल अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम किसी को नहीं छोड़ेंगे।” मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार किसी भी कीमत पर राज्य में कानून का राज बनाए रखेगी।
उन्होंने कहा कि देश और दुनिया में अपराध होते रहते हैं। जिस बात का महत्व है वह है इनके खिलाफ कार्रवाई।
नीतीश ने कहा, “मैं किसी ऐसे पुलिस अधिकारी को बर्दाश्त नहीं करूंगा जो अपराध के बारे में बताए जाने के बावजूद अपराधियों पर कार्रवाई नहीं करेगा। सरकार ऐसे पुलिस अफसरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी।”
उन्होंने लोगों से अपील की कि अगर उन्हें कोई धमकाए या अवैध वसूली की मांग करे तो इसकी जानकारी पुलिस को दें और पुलिस से सहयोग करें।
विपक्षी भाजपा और उसके सहयोगी आरोप लगा रहे हैं कि नवंबर 2015 में जनता दल (यू), राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस गठबंधन की सरकार के गठन के बाद से बिहार जंगलराज की तरफ बढ़ा है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *