Uncategorized

ब्रिस्बेन एकदिवसीय : रोहित का शतक बेकार, भारत 7 विकेट से हारा

Rohit-Sharmaब्रिस्बेन: रोहित शर्मा (124), अंजिक्य रहाणे (89) और विराट कोहली (59) की शानदार पारियों की मदद से भारतीय क्रिकेट टीम ने गाबा मैदान पर शुक्रवार को जारी पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में आस्ट्रेलिया के सामने 309 रनों का लक्ष्य रखा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 308 रन बनाए।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 308 रन बनाए थे। जवाब में खेलते हुए आस्ट्रेलिया ने भारत के रोहित शर्मा की 124 रनों की नाबाद पारी को बेकार करते हुए 309 रनों के लक्ष्य को 49 ओवरों में हासिल कर लिया।
मार्श और फिंच ने पहले विकेट के लिए 145 रनों की साझेदारी कर जीत की नींव रखी। दोनों ही सलामी बल्लेबजों ने धीरे-धीरे पारी को आगे बढ़या। दोनों की साझेदारी को रविन्द्र जडेजा ने तोड़ा।
India-win-toss-to-bat-in-Br
जडेजा ने फिंच को रहाणे के हाथों कैच करा टीम को पहली सफलता दिलाई। फिंच ने अपनी पारी में 81 गेंदों का सामना किया और एक छक्का और सात चौके लगाए।
दूसरे सलामी बल्लेबाज मार्श को इंशात शर्मा ने पवेलियन भेजा। उन्होंने अपनी पारी में 84 गेंदों का सामना किया और पांच चौके लगाए।
इसके बाद मैदान पर पहले मैच की जिताऊ जोड़ी स्टीवन स्मिथ (46) और बेले थी। दोनों ने धीरे धीरे पारी को आगे बढ़ाया और अहम समय पर 78 रनों की साझेदारी की। स्मिथ जब अपने अर्धशतक के चार रन दूर थे तभी उन्हें उमेश यादव ने बोल्ड कर टीम को तीसरी सफलता दिलाई। इस समय आस्ट्रेलिया की जीत तय लग रही थी।
अंतिम ओवरों में बेले ने ग्लेन मैक्सवैल (26) के साथ मिलकर टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया। नाबाद रहने वाले बेले ने 58 गेंदों में एक छक्के और छह चौकों की मदद से 76 रनों का पारी खेली।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *