Uncategorized

यू-19 विश्व कप : भारत ने आयरलैंड को 79 रनों से हराया

India-U19-win-against-Irelaमीरपुर (ढाका): भारतीय क्रिकेट टीम ने गुरुवार को शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले गए अंडर-19 विश्व कप के अपने पहले ग्रुप मैच में आयरलैंड को 79 रनों से हराकर जोरदार आगाज किया।
तीन बार के चैम्पियन भारत ने पहले खेलते हुए निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट पर 268 रन बनाए और फिर आयरलैंड को 49.1 ओवरों में 189 रनों पर सीमित कर दिया।
भारत की ओर से राहुल बाथम ने 15 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट लिए जबकि अवेश खान और महिपाल लोमरूर को दो-दो सफलता मिली। जीशान अंसारी ने भी एक विकेट लिया। दो बल्लेबाज रन आउट हुए।
आयरलैंड की ओर से विलियम एम. ने सबसे अधिक 58 रन बनाए जबकि लॉर्कान टचर ने 57 रनों का योगदान दिया। शेष कोई बल्लेबाज प्रभाव नहीं छोड़ सका। उसके छह बल्लेबाज दहाई तक नहीं पहुंच सके।
इससे पहले, सरफराज खान (74) और वाशिंगटन सुंदर (62) की शानदार अर्धशतकीय पारियों की बदौलत भारत आयरलैंड के सामने 269 रनों का लक्ष्य रखा।
भारत ने ग्रुप-डी के इस मुकाबले में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट पर 268 रन बनाए। सरफराज और सुंदर के अलावा रिकी भुई ने 39 और जीशान अंसारी ने 36 रनों का योगदान दिया।
भारत ने एक समय 55 रनों पर अपने चार अहम विकेट गंवा दिए थे लेकिन सरफराज और सुंदर ने पांचवें विकेट के लिए 110 रनों की साझेदारी कर टीम को मुश्किल से निकालने का काम किया।
सरफराज ने 70 गेंदों पर सात चौके लगाए जबकि सुंदर ने 71 गेंदों का सामना कर तीन बार गेंद को सीमा रेखा के बाहर भेजा। भुई ने 54 गेंदों पर छह चौके लगाए। अंसारी ने अपनी 36 गेंदों की पारी में दो चौके लगाए।
आयरलैंड की ओर से रोरी एंडर्स ने तीन सफलता हासिल की। जोसुआ लिटिल को भी तीन विकेट मिले।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *