Uncategorized

विवाहिता की हत्या कर सरसो के खेत में फेक दी लाश

Image-for-representation-2महराजगंज: जनपद के सदर कोतवाली के लक्ष्मीपुर देउरवा में 22 वर्षीय शादीशुदा युवती की हत्या का मामला प्रकाश में आया है।
मौके पर पहुंची पुूलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है। मृतका के पिता ने बेटी की हत्या के लिए दामाद को जिम्मेदार ठहराया है।
पिता के अनुसार संगीता पुत्री जवाहर वर्मा शुक्रवार को ससुराल जाने वाली थी। पनियरा थानाक्षेत्र के इलाहाबाद गांव में अजय नाम के युवक से 2010 में उसकी शादी हुई थी। बीते वर्ष मार्च माह में उसका द्विराग्मन हुआ था।
ससुराल से लौटने के बाद वह मायके में रह रही थी। परिजन विदाई की पूरी तैयारी कर लिए थे। घटना वाली रात को मिठाइयां बन रही थी। रात साढे 11 बजे उसके मोबाइल फोन पर काल आया। उसके बाद वह घर से बाहर निकली तो वापस नहीं लौटी।
गुरूवार की रात घर से 200 मीटर दूर सरसो के खेत में अर्धनग्न अवस्था में उसका शव बरामद हुआ। गला दबा कर हत्या की बात सामने आ रही थी। विवाहिता का शव अर्धनग्न अवस्था में मिला । शव के पास सफेद रंग का गमछा भी मिला। गला दबाकर उसकी हत्या की आशंका जताई जा रही है। मौका ए वारदात की स्थितियां यह बता रही है कि महिला अपनी आबरू व जान बचाने के लिए दरिंदों से संषर्घ की थी। क्योंकि जहां शव मिला था वहां के इर्द गिर्द सरसो की फसल नष्ट हो गयी थी।
पिता जवाहर वर्मा ने अपने दामाद पर ही ससुूराल में आकर हत्या का आरोप लगाया है। पिता का कहना है कि वह बुधवार की रात साढे 11 बजे फोन कर बुलाया। बेटी घर से बाहर गयी। लेकिन वह नहीें लौटी।
पिता का यह भी कहना है कि ससुरालियों का उसके बेटी के साथ अच्छा बर्ताव नहीं था। रिश्तेदारों के समझाने-बुझाने पर वह द्विराग्मन के बाद होने वाली विदाई की तिथि निर्धारित किए थे। पर विदाई के एक दिन पहले ही बेटी की हत्या करा दी गयी।
घटना की सूचना पर पुलिस अधीक्षक भारत सिंह यादव मौके पर पहुंच कर वारदात स्थल का जायजा लेते हुए परिजनों को सांत्वना देते हुए आरोपियों के खिलाफ कडी कार्रवाई का भरोसा दिया।
भारत सिंह यादव ने कहा कि पुलिस ने मृतका केे शव को कब्जे में लेकर पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया है। घटना के सभी पहलुओं की जांच की जा रही है। शीघ्र ही पुलिस इस हत्याकांड का खुलासा करने का दावा कर रही है।
काल डिटेल से खुलेगा मौत का राज
ससुराल विदाई की पूर्व रात में मायके में विवाहिता की दुष्कर्म के बाद हत्या ने कई सवाल खडे कर दिए हैं। शक की सुई प्रेम प्रपंच की तरफ भी घूम रही है। ससुराल में आकर पत्नी के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या पर भी तरह तरह की बातें की जा रही हैं। वहीं अगर मामला अफेयर से जुडता देख इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि विवाहिता
अगर प्रेमी से मिलने गयी थी तो वह क्यों कत्ल करेगा। ऐसे में पुलिस की नजर काल डिटेल पर टिक गयी है। टावर मैपिंग पति के लोकेशन करने की तैयारी हो रही है। क्योंकि मृतका के पिता का कहना है कि पति ने फोन कर उनकी बेटी को बुलाया। फिर हत्या कर दिया। ऐसे में मोबाइल नेटवर्क का टावर मैपिंग से पति के लोकेशन को पुलिस पता कर सकती है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *