Uncategorized

शहीद निरंजन का फेसबुक पर अपमान करने वाला गिरफ्तार

Capt-Niranjanकोझीकोड: एक व्यक्ति को शहीद एनएसजी अफसर लेफ्टिनेंट कर्नल ई.के. निरंजन के बारे में अपमानजनक फेसबुक पोस्ट करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है। निरंजन की मौत पठानकोट में आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई के दौरान हुई थी।
चेवायुर पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि अनवर सादिक (24) नाम के इस व्यक्ति को पुलिस ने मल्लापुरम स्थित उसके घर से मंगलवार को गिरफ्तार किया।
अधिकारी ने नाम जाहिर न करने के अनुरोध के साथ बताया, “उसने छद्म नाम से एक फेसबुक प्रोफाइल बनाई थी। दावा किया कि वह माध्यमम नाम के अखबार से जुड़ा पत्रकार है। अखबार की शिकायत और यह सामने आने पर कि इस नाम का कोई व्यक्ति अखबार में काम नहीं करता, पुलिस ने मामले की जांच की और उसे गिरफ्तार कर लिया।”
अधिकारी ने बताया कि अनवर पर भारतीय दंड संहिता की धारा 124 (ए) लगाई गई है, क्योंकि उसकी टिप्पणियां राष्ट्रविरोधी प्रकृति की हैं। हालांकि, उसने कहा है कि वह नहीं जानता था कि वह कोई अपराध कर रहा है।
फेसबुक पोस्ट में इस व्यक्ति ने शहीद के बारे में अपमानजनक टिप्पणी की थी। इससे सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई थी। अखबार की शिकायत पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *