Uncategorized

सचिन, हरभजन ने दी क्रिकेटर प्रणव धनावडे को बधाई

Sachin-congratulates-Pranavमुंबई: दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में शुमार भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने मंगलवार को मुंबई के स्कूल क्रिकेटर प्रणव धनावडे को उनकी 1009 रनों की विश्व रिकॉर्ड पारी के लिए बधाई दी।
दिग्गज स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने भी थोड़ी ही देर बाद ट्वीट कर प्रणव को उनकी रिकॉर्ड पारी के लिए बधाई दी।
उल्लेखनीय है कि प्रणव ने मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) की ओर से आयोजित एच. टी. भंडारी अंडर-16 अंतर-स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट में के. सी. गांधी हाई स्कूल की ओर से खेलते हुए आर्या गुरुकुल स्कूल के खिलाफ मंगलवार को नाबाद 1009 रनों की पारी खेली।
तेंदुलकर ने मंगलवार को ट्वीट किया, “प्रणव को 1000 रनों की व्यक्तिगत पारी खेलने वाले दुनिया का पहला बल्लेबाज बनने पर बधाई। शानदार पारी, इसी तरह कठिन मेहनत करते रहिए। अभी तुम्हें और नई ऊंचाइयां छूनी हैं।”
वहीं हरभजन ने ट्वीट किया, “शानदार खेल..इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह किस स्तर का क्रिकेट है, लेकिन जो स्कोर तुमने किया है वह अविश्वसनीय है। देश को नया सचिन तो नहीं मिलने वाला?”
भारत के लिए टेस्ट मैच खेल चुके आकाश चोपड़ा ने ट्वीट किया, “प्रणव ने 1000 रनों की नाबाद पारी खेली..शानदार खेला, बेटे???? मीडिया से अनुरोध है कि उसे अकेला छोड़ दें।”
प्रणव ने 323 गेंदों की अपनी पारी में 59 छक्के और 129 चौके लगाए। प्रणव की गेंदबाजी की बदौलत उनकी टीम ने छह विकेट पर 1456 रनों पर अपनी पारी घोषित की।
प्रणव 395 मिनट तक क्रीज पर टिके रहे और उन्होंने 312.38 की औसत से अपने हजार रन पूरे किए।
प्रणव ने सोमवार को ही 652 रन बनाकर स्कूल स्तर के 116 साल पुराना इंग्लैंड के ए. ई. जे. कॉलिंस का रिकॉर्ड ध्वस्त किया।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *