Uncategorized

समी की जगह बुमराह भारतीय टी-20 टीम में शामिल

Jaspreet-Bumrahमुंबई: गुजरात के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टी-20 श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। बुमराह चोटिल गेंदबाज मोहम्मद समी का स्थान लेंगे।
समी ने लंबे समय तक चोट से जूझने के बाद टीम में स्थान बनाया था लेकिन वह श्रृंखला शुरू होने से पहले ही दोबारा चोटिल हो गए, जिसके कारण उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा था।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने एक बयान जारी कर कहा, “भारतीय चयन समिति ने सोमवार को बुमराह को समी की जगह टी-20 टीम में शामिल किया है। चोट के कारण समी को एकदिवसीय और टी-20 श्रृंखला से बाहर होना पड़ा था। भारत को आस्ट्रेलिया से तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला खेलनी है जिसका पहला मैच 26 जनवरी को खेला जाएगा।”
बुमराह ने सैयद मुश्ताक अली ट्राफी के नौ मैचों में 14 विकेट लेकर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी तरफ खींचा था।
बुमराह पिछले दो सत्र से भारतीय ए टीम का हिस्सा हैं। उन्होंने विजय हजारे ट्राफी में ही शानदार प्रदर्शन कर 21 विकेट अपने नाम किए थे। वह इस प्रतियोगिता में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।
बुमराह 22 जनवरी को युवराज सिंह, सुरेश रैना, आशीष नेहरा, हरभजन सिंह, और हार्दिक पांडेय के साथ आस्ट्रेलिया जाएंगे।
भारत आस्ट्रेलिया के साथ तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला खेलेगा जिसका पहला मैच एडिलेड में 26 जनवरी को, दूसरा मैच 29 जनवरी को मेलबर्न में और तीसरा मैच 31 जनवरी को सिडनी में खेला जाएगा।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *