Uncategorized

सर्वाधिक रन बनाने वाले यू-19 क्रिकेटर बने बांग्लादेश के शैंटो

Bangladesh-U19-playerकॉक्स बाजार (बांग्लादेश): बांग्लादेश की मेजबानी में चल रहे यू-19 विश्व कप में रविवार को हुए मैच में शतक लगाने वाले बांग्लादेश यू-19 टीम के बल्लेबाज नजमुल हुसैन शैंटो यू-19 क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए।
शैंटो को पाकिस्तान के समी असलम से आगे निकलने के लिए 61 रनों की जरूरत थी और शैंटो ने शेख कमाल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में स्कॉटलैंड के खिलाफ हुए मैच में 113 रनों की नाबाद पारी खेली।
वेबसाइट ‘बीडीन्यूज24 डॉट कॉम’ के अनुसार, शैंटो की नायाब पारी के बल पर बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 256 रनों सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में स्कॉटलैंड की टीम 47.2 ओवरों में 142 रन बनाकर ढेर हो गई।
शैंटो ने इससे पहले बुधवार को हुए बांग्लादेश के पहले मैच में 73 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली थी, जो इससे पहले उनकी सर्वोच्च पारी भी थी।
असलम के नाम यू-19 क्रिकेट में 1,695 रन हैं, जिसे शैंटो ने मैच के 38वें ओवर में पार कर लिया। असलम ने जहां इतने रन बनाने में 40 पारियां खर्च कीं, वहीं शैंटो ने मात्र 18 पारियों में इतने रन बना डाले हैं।
हालांकि असलम जहां अब तक छह शतक लगा चुके हैं, वहीं शैंटो का यह करियर का पहला शतक था।
यू-19 क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने के क्रम में तीसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक हैं। डी कॉक के नाम 30 मैचों से 1,409 रन हैं, जिनमें चार शतक शामिल हैं।
भारतीय बल्लेबाज विजय जोल 1,404 रनों के साथ इस सूची में चौथे स्थान पर हैं।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *