Uncategorized

सिद्दार्थ नगर में भी बजा सपा का डंका

Winner-in-Siddharthnagarसिद्धार्थनगर: जिले के पांच ब्लॉकों में हुए प्रमुख के चुनाव में समाजवादी पार्टी को फतह मिली है। सदर विकास खंड से शफीक अहमद और डुमरियागंज से मिठ्डू यादव की जीत के एलान के साथ ही उनके समर्थकों ने पूरे टाउन में जमकर अबीर गुलाल उड़ाया। दोनों ही सीटों पर चुनाव सियासी प्रतिष्ठा का सबब बन गया था। डुमरियागंज में सलमान मलिक की करारी हार चर्चा का विषय है।
जिले की सर्वाधिक प्रतिष्ठा पूर्ण सीट डुमरियागंज पर सपा नेता रामकुमार उर्फ चिनकू यादव के पिता मिठ्ठू प्रसाद यादव ने क्षेत्रीय विधायक मलिक कमाल यूसुफ के पुत्र व पूर्व ब्लाक प्रमुख सलमान मलिक को हरा कर अपनी सियासी ताकत का एक बार फिर इजहार कर दिया है। इस ब्लाक में मिठ्ठू यादव को 108 सलमान मलिक को 33 इतने मत मिले।
Winnersखबर है कि सदर सीट पर हुई प्रतिष्ठा की लड़ाई में सपा नेता और नगर पालिका अध्यक्ष मो. जमील सिद्दीकी के भाई शफीक अहमद ने अपने ही दल के राजू सिंह की पत्नी श्रीमती संजू सिंह को पराजित कर दिया है। शफीक अहमद को 55 और सजू सिंह को 26 मत मिले। जबकि दो मत अवैध हो गये। इस ब्लाक में सपा ने दोनों को मैत्रीपूर्ण संघर्ष की छूट दे रखी थी।
इसके अलावा विकास खंड शोहरतगढ में विधायक की पुत्रवधू नीलिमा सिंह ने 51 मत पाकर सुरेन्द्र विश्वकर्मा को पराजित किया। सुरेन्द्र को 32 मत मिले।, विकास खंड लोटन में श्रीमत सजलैन ने 28 मत पाकर श्रीमती विदृया देवी को 5 मत से हरा दिया। विदृया देवी को 23 मत मिले। बढ़नी में श्रीमती विफई देवी ने श्रीमती शांति पासवान को पराजित कर प्रमुख पद पर कब्जा जमाया।
Police-force-during-electioडुमरियागंज और नौगढ़ का परिणाम घोषित होते ही जीमल सिद्दीकी और चिनकू यादव के समर्थक झूम उठे। सबने सड़कों पर जम कर अबीर गुलाल उड़ाये। इस मौक पर सपा नेता जमील सिद्दीकी व उनके भाई शफीक अहमद को सैयद भाई, मुश्ताक अहमद, जयंत पांडेय, श्याम नारायन मौर्या आदि ने बधाई दिया है।
दूसरी तरफ चिनकू याव व उनके पिता मिठ्ठू यादव को सपा नेता पप्पू मलिक, पप्पू श्रीवास्तव, ताकीब रिजवी, अफसर रिजवी हरपाल सिंह भाटिया, नितिन श्रीवास्तव आदि ने बधाई दी है। नौगढ़ व डुमरियागंज में संवेदनशीलता के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था तगड़ी रही।
चुने गए जिले के नये ब्लाक प्रमुख
नौगढ़-शफीक अहमद
डुमरियागंज- मिठ्इ प्रसाद यादव
शोहरतगढ़- नीलिमा सिंह
लोटन- सजलैन निशां
बढ़नी- विफई देवी।
इसके अलावा बांसी से सुरेन्द्र यादव, खेसरहा से कमालुद्दीन, मिठवल से नूर जहां, उस्का से राजमती लोधी, र्बउपुर से संजय पासवान, जोगिया से इन्द्रमती इटवा से श्रीमती सूर्यमती पांडेय, खुनियांव से तौलेश्वर निषाद और भनवापुर से रीना चौधरी नये प्रमुख होंगे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *