Uncategorized

परिषदीय स्कूलों में असि‍स्‍टेंट टीचर के 193 सीटों के लिए 15 जुलाई तक कर सकतें हैं आवेदन

Basic-Siksha-bhawan-gorakhpगोरखपुर: परिषदीय स्कूलों में 448 असि‍स्‍टेंट टीचर के खाली 193 सीटों के लि‍ए ऑनलाइन आवेदन 15 जुलाई तक चलेगा। 19 और 20 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन पत्र में गलती सुधार की जा सकती है। गौरतलबा है की आवेदन 30 जून से शुरू हुआ था।
बीएसए ओम प्रकाश यादव ने इसके बारे में वि‍स्‍तार से जानकारी दी। उनके अनुसार शासन के आदेश में दो वर्षीय बीटीसी, दो वर्षीय उर्दू बीटीसी, विशिष्ट बीटीसी, प्रशिक्षण डीएड, चार वर्षीय बीएलएड डिग्री हासि‍ल करने वाले इसके योग्‍य हैं।
साथ ही उत्तर प्रदेश या केंद्र सरकार द्वारा कक्षा 1 से 5 तक के लिए आयोजित शिक्षक पात्रता परीक्षा क्‍वलीफाई करने वाले कैंडि‍डेट इसके लि‍ए आवेदन कर सकते हैं।
ऑनलाइन आवेदन का फॉर्मेट, आवश्यक दिशा-निर्देश और हर जि‍ले में खाली सीटों का डिटेल विभाग की वेबसाइट पर उपलब्ध है। इच्‍छुक कैंडि‍डेट को पहले वेबसाइट पर निर्धारित प्रक्रियानुसार रजिस्ट्रेशन कर फॉर्म भरना होगा।
रजिस्ट्रेशन के बाद ई-चालान से किसी भी जि‍ले के किसी भी स्टेट बैंक की ब्रांच में निर्धारित फीस जमा कर ई-चालान लेकर आवेदन में शामिल करना होगा। कैंडि‍डेट के पास ऑनलाइन आवेदन का प्रिंट अनिवार्य है। काउंसिलिंग के समय रजिस्ट्रेशन ई-चालान और आवेदन का प्रिंट पेश करना होगा।
हमारा फेसबुक पेज LIKE करना न भूले:
fb

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *