Uncategorized

235 केन्द्रों पर पहले दिन की बोर्ड परीक्षा समाप्त

UP-Board-Examगोरखपुर: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा आयोजित बोर्ड की पहली दिन कि परीक्षा समाप्त हो गयी है। दोनों पाली में 235 केंद्रों पर 1लाख 61 हजार विद्यार्थियों को परीक्षा में बैठना था। जिसमे से 8038 छात्रो ने परीक्षा छोड़ दी।
परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने के लिए 11 जोनो में 22 सेक्टर मजिस्ट्रेट और 7 सचल दस्ते बनाया गए हैं।
UP-Board-Exam-1बता दे कि आज से शुरू हुई उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् की हाई स्कूल व् इंटरमीडिएट की परीक्षा में सुबह की पाली में 80639 को परीक्षा देनी थी किन्तु इसमें से 8038 छात्र अनुपस्थित रहे। जबकि दूसरी पाली में 80661 में से लगभग 8000 छात्रो ने परीक्षा छोड़ दिया।
UP-Board-Exam-2परीक्षा के लिए 6699 कक्ष निरीक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है इनमें 5299 शिक्षक इंटरमीडिएट कॉलेजों के हैं। कक्ष निरीक्षकों की कमी को देखते हुए 1383 कक्ष निरीक्षक प्राथमिक और पूर्व माध्यमिक विद्यालयों से भी लगाये गए है।
UP-Board-Exam-3केंद्र व्यवस्थापकों को गैरहाजिर विद्यार्थियों की फोटो जांच पत्र से खींचकर व्हाट्सएप पर भेजनी है गोरखपुर में हो रही यूपी बोर्ड परीक्षा में 11 जोनल 22 सेक्टर मजिस्ट्रेट भी लगाए गए दो सेक्टर मजिस्ट्रेट बदले गए एक ही अधिकारी को दो बार ड्यूटी लगाई गई थी भटहट के बीडीओ और जिला परियोजना अधिकारी को बदल कर नए अधिकारियों को सेक्टर मजिस्ट्रेट बनाया गया है।

गोरखपुर से जुड़ी हर खबर यहाँ पढ़े http://gorakhpur.finalreport.in/ 

fb

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *