Uncategorized

एशिया कप : श्रीलंका को हराकर फाइनल में पहुंचना चाहेगा भारत

India-to-take-on-Sri-Lanka-मीरपुर (ढाका): एशिया कप में बांग्लादेश और फिर चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल कर भारतीय क्रिकेट टीम का मनोबल सातवें आसमान पर है।
मंगलवार को जब उसका सामना श्रीलंका से होगा, तब उसकी कोशिश जीत के साथ फाइनल में जगह बनाने की होगी। भारत ने एशिया कप से पहले अपने घर में ही श्रीलंका को तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला में 2-1 से पटखनी दी थी।
पहली बार एशिया कप का आयोजन टी-20 फारमेट में किया जा रहा है। भारत एशिया कप में अपने दोनों मैच जीत कर अंकतालिका में शीर्ष स्थान पर है।
भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी टीम के प्रदर्शन से खुश हैं। टीम इस समय हर क्षेत्र में शानदार प्रदर्शन कर रही है। धौनी के लिए हालांकि शिखर धवन और रोहित शर्मा का चोटिल होना सबसे बड़ी िंचंता का विषय है।
दोनों के अगले मैच में खेलने पर संशय बना हुआ है। अगर दोनों टीम से बाहर होते हैं तो कप्तान धौनी की मुसीबत बढ़ जाएगी। पाकिस्तान के खिलाफ धवन नहीं खेले थे। उनकी जगह अजिंक्य रहाणे ने रोहित के साथ पारी की शुरुआत की थी, लेकिन रहाणे मैच में कुछ नहीं कर पाए थे।
रोहित और शर्मा अभी तक टीम को अच्छी शुरुआत देते आए हैं और उनके ना होने से टीम पर असर पड़ सकता है। बाकी बल्लेबाजों को लेकर धौनी संतुष्ट होंगे। विराट ने पिछले मैंच में जिम्मेदारी भरी पारी खेली थी। वहीं निचले क्रम में धौनी हार्दिक पांड्या के प्रदर्शन से काफी खुश होंगे। जिन्होंने अभी तक गेंद और बल्ले दोनों से टीम में अहम योगदान दिया है।
गेंदबाजी में भारतीय टीम पहले से ज्यादा मजबूत लग रही है। अनुभवी आशीष नेहरा और युवा जसप्रीत बुमराह की जोड़ी भारत को शुरुआती विकेट और अंतिम ओवरों में रन रोकने में कामयाब रही है।
स्पिनरों में रविचन्द्रन अश्विन इस समय हर बल्लेबाज के लिए सिर दर्द साबित हो रहे हैं। दूसरे स्पिनर रविन्द्र जडेजा मीरपुर जैसे हालात का फायदा उठाकर किसी भी बल्लेबाजी क्रम को परेशान कर सकते हैं।
वहीं दूसरी टीम श्रीलंका खेल के हर क्षेत्र में जूझती नजर आ रही है। उसे एशिया कप के अपने दूसरे मैच में रविवार को बांग्लादेश ने शिकस्त दी थी। भारत के खिलाफ वह इस हार को भूल कर वापसी करने की कोशिश करेगी। उसके लिए हालांकि वापसी करना मुश्किल होगा।
दिनेश चांडीमल को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज विकेट पर टिकने में कामयाब नहीं हो पाया है। गेंदबाजी में कप्तान लसिथ मलिंगा एक बार फिर चोट के कारण टीम से बाहर हो गए हैं।
बांग्लादेश के खिलाफ वह नहीं खेले थे। भारत के खिलाफ भी वह मैदान में नहीं दिखेंगे। उनकी गौरमौजूदगी ंमें टीम के कप्तान चांडीमल होंगे। मलिंगा का गौरमौजूदगी में टीम की गेंदबाजी काफी कमजोर नजर आ रही है।
यह मैच भारतीय समयानुसार शाम सात बजे शुरू होगा।

गोरखपुर की हर खबर यहाँ पढ़े http://gorakhpur.finalreport.in/ 

LIKE US:

fb
AD4-728X90.jpg-LAST

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *