Uncategorized

ऑनलाइन चैटिंग से हुआ प्रेम, प्रेमिका से निकाह करने अफ़ग़ानिस्तान से युवक पंहुचा संतकबीरनगर

संतकबीरनगर: ऑनलाइन चैटिंग पर युवक-युवती को हुआ प्रेम। युवक सीधे अफगानिस्तान के कंधार से संतकबीरनगर पंहुच गया। अपनी प्रेमिका से निकाह करने। मामला जिले के कोतवाली खलीलाबाद क्षेत्र का है। जिले की एक युवती से ऑनलाइन चेटिंग करते हुए अफगानिस्तान के कंधार निवासी एक युवक को प्यार हो गया। बस फिर क्या था अपनी प्रेमिका से शादी करने के लिए युवक संतकबीरनगर पंहुच गया।

युवक और उसके परिजन शहर के एक होटल में रुकने के बाद लड़की के घर पहुंचे। लड़की वालों से संपर्क के बाद 2 सितम्बर को निकाह की तिथि निर्धारित हुई। निर्धारित कार्यक्रम अनुसार युवक अपने परिवार के साथ रविवार को निकाह के लिए प्रमिका के घर पहुंचा। रस्म शुरू होती कि इसी बची लड़की के रिश्तेदारों, मोहल्ले के लोगों ने इतनी दूर बेटी को भेजने से मना कर दिया और निकाह रुक गया। मामले में देर रात तक दोनों पक्षों में पंचायत चलती रही।

शहर के एक मोहल्ले में व्यवसायी परिवार की रहने वाली लड़की लखनऊ में कोचिंग कर रही थी। कोचिंग के दौरान फेसबुक पर फ्रेंड बने अफगानिस्तान के कंधार के रहने वाले फरीदुन्न रफ्ताई (29) से चैटिंग शुरू हो गई। चैटिंग के जरिए दोनों इतने करीब आ गए कि साथ जीने-मरने का वादा कर लिया। प्रेमी ने लड़की की मां से भी बात किया उसके बाद जल्द ही उसके घर आकर उससे निकाह करने की बात कही । निकाह की तैयारियों के बीच प्रेमिका ने अपना पासपोर्ट बनवाने के लिए आवेदन भी कर दिया।

वायदे के अनुसार प्रेमी फरीदुन्न रफ्ताई अपने मां अदिला रफ्ताई (57), पिता मोहम्मद कादिर (60), मामा मोहम्मद नादिर (72) और बहन फगम मोहम्मद नाजिया (23) के साथ प्रेमिका से निकाह करने के लिए शुक्रवार को जिले में पहुंच गया। उसने इसकी जानकारी प्रेमिका को पहले ही दे दी थी। जिले के एक होटल में कमरा लेकर वह अपने परिवार के साथ रुका। रविवार को निकाह के लिए वह परिवार के साथ सीधे प्रेमिका के घर पहुंच गया।

निकाह की रस्म शुरू होती कि इस बीच परिवार के कुछ सदस्यों, रिश्तेदारों ने इसका विरोध कर दिया। इनका कहना था कि हम बेटी को इतनी दूर नहीं भेजेंगे। इसके बाद निकाह रुक गया। प्रेमी युवक अपने परिवार के सदस्यों के साथ लोगों को समझाने में जुटा रहा। प्रेमिका और उसकी मां भी निकाह के लिए तैयार हैं। लेकिन परिवार के विद्रोह के चलते निकाह नहीं हो पाया।

दो को निकाह और चार को अफगानिस्तान जाने का था प्रोग्राम

फरीदुन्न रफ्ताई के आने और जाने के प्रोग्राम के अनुसार वह जनपद में पांच दिन रुकता। 31 अगस्त को वह जिले में आया। दो सितम्बर को निकाह की तैयारी थी। वहीं चार सितंबर को वह अपने परिवार और प्रेमिका के साथ अफगानिस्तान के लिए निकल जाता।

एलआईयू ने भी की जांच

जिले में विदेशी लोगों के आने की सूचना एलआई इंस्पेक्टर त्रिलोचन त्रिपाठी होटल पहुंचे। उन्होंने पूरी जानकारी प्राप्त किया। जहां पता चला कि युवक जिले में शादी के लिए आया है। उसके साथ उसके चार परिवार के सदस्य हैं वे अफगानिस्तान के कंधार शहर के रहने वाले हैं।

यह दो पक्षों का मामला

पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने बताया कि मामले की जानकारी हुई है। पुलिस और एलआईयू की टीम से जांच कराई गई है। प्रॉपर संतकबीरनगर का वीजा और पासपोर्ट लेकर आए हैं। शादी का मामला दोनों परिवारों का आपसी मामला है। यदि लड़की पक्ष चाहेगा तो निकाह होगा नहीं चाहेंगे तो नहीं होगा।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *