Uncategorized

रेलवे 'जर्सी गाय' जैसा, मोदी सरकार ने सेवा नहीं की: लालू

lalu-yadavपटना: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष और पूर्व रेलमंत्री लालू प्रसाद ने संसद में रेल बजट पेश होने से पहले केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि रेलवे ‘जर्सी गाय’ की तरह है, लेकिन मोदी सरकार ने उसकी सेवा ठीक ढंग से नहीं की। लालू प्रसाद ने मंगलवार को ट्वीट किया, “रेलवे जर्सी गाय की तरह है। मोदी सरकार ने इस दुधारू गोमाता को न तो ठीक से दुहा और न ही प्यार-मुहब्ब्त से उसकी सेवा सुश्रूषा की।”
लालू यही नहीं रुके, उन्होंने एक अन्य ट्वीट में सरकार को गरीब विरोधी नीतियां छोड़ने की सलाह देते हुए लिखा, “यही वजह है कि यह दुधारू गाय बीमार हो गई। यदि केंद्र सरकार गरीब विरोधी नीतियां छोड़ दे, तो यह गाय फिर से तंदुरुस्त होकर फिर से भरपूर दूध देने लगेगी।”
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू ने रेलवे की माली हालत को लेकर एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र भी लिख चुके हैं। इस पत्र में उन्होंने भारतीय रेल को गंभीर संकट की ओर धकेलने के लिए केंद्र सरकार की जमकर आलोचना की है।
प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में पूर्व रेलमंत्री ने रेलवे द्वारा की गई हाल की दो गलत नीतिगत पहल का उल्लेख किया है।
पत्र में लालू ने कहा कि भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) और जापान की जेआईसीए जैसे वित्तीय संस्थानों से 40 अरब डॉलर उधार लेने के लिए सहमतिपत्र पर हस्ताक्षर कर अंधाधुंध कर्ज उठाना आत्मघाती हो सकता है, क्योंकि यह धन बुलेट ट्रेन जैसी धन पीने वाली परियोजनाओं पर लगाया जाना है, जो लाभकारी नहीं है।
उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में यह और भी खतरनाक है, जबकि भारतीय रेल को अपने रोजमर्रा के खर्च के लिए पर्याप्त आमदनी नहीं हो रही है।
प्रसाद ने पत्र में लिखा है कि रेलवे द्वारा लागत कम करने और निजीकरण आदि के लिए गठित समितियों के कारण रेल कर्मचारियों का मनोबल बुरी तरह से प्रभावित हुआ है।

गोरखपुर की हर खबर यहाँ पढ़े http://gorakhpur.finalreport.in/ 

LIKE US:

fb
AD4-728X90.jpg-LAST

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *