Uncategorized

रणजी ट्रॉफी : असम को हराकर सौराष्ट्र फाइनल में

Saurashtra-bowler-Jaidev-Unवडोदरा: सौराष्ट्र क्रिकेट टीम ने रिलायंस स्टेडियम में खेले गए रणजी ट्रॉफी के पहले सेमीफाइनल मैच में सोमवार को असम को 10 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।
असम ने अपनी पहली पारी में 234 रन बनाए थे। सौराष्ट्र ने अपनी पहली पारी में 353 रन बनाकर 119 रनों की बढ़त ले ली थी। तीसरे दिन असम ने अपनी दूसरी पारी में 139 रन बनाकर सौराष्ट्र को 21 रनों का लक्ष्य दिया जिसे सौराष्ट्र ने बिना विकेट खोए हासिल कर लिया।
मैच में 11 विकेट लेने वाले जयदेव उनादकट को मैन ऑफ द मैच चुना गया।
अपनी दूसरी पारी में असम, सौराष्ट्र के गेंदबाजों के सामने टिक नहीं सकी और एक-एक कर उसके बल्लेबाज आउट होते चले गए। सैयद मोहम्मद ने सबसे ज्यादा 39 रन बनाए। उनके अलावा कोई और बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल सका।
असम का पहला विकेट 20 रन के कुल स्कोर पर गिरा। पल्लव कुमार दास (10) को उनादकट ने पवेलियन भेजा। 29 रन के कुल स्कोर पर दूसरे सलामी बल्लेबाज राहुल हजारिका (19) भी पेवलियन लौट चुके थे। यहां से विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हुआ तो रूका नहीं और पूरी टीम 139 रनों पर ही आउट हो गई।
सौराष्ट्र की तरफ से दूसरी पारी में उनादकट ने पांच विकेट लिए हार्दिक राठौड़ ने तीन विकेट लिए। दीपक पुनिया और धर्मेन्द्रदिराशि जडेजा को एक-एक विकेट मिला।
छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी सौराष्ट्र की टीम ने अपने सलामी बल्लेबाज सागर जोगीयानी (नाबाद 23) और अवि बारोट (नाबाद 1) के बिना आउट हुए लक्ष्य हासिल कर लिया।
फाइनल में सौराष्ट्र का सामना मुंबई और महाराष्ट्र के बीच खेले जा रहे दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम से होगा।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *