Uncategorized

कुशीनगर में दो ईनामी बदमाश पुलिस हत्थे के चढ़े

Wanted-criminals-arrested-iकुशीनगर: जनपद के अलग-अलग थाना क्षेत्र के पुलिस ने पाच -पाच हजार के दो इनामी बदमाशो को गिरफ्तार किया है। पुलिस महानिरीक्षक गोरखपुर जोन के दिशा निर्देश पर चलाई जा रही स्कीम बी अभियान के तहत कुशीनगर जनपद के तरया सुजान व सदर कोतवाली पुलिस ने अलग अलग स्थानो से दो वांछित ईनामी बदमाशो को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।
पुलिस लाइन मे आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान पुलिस अधीक्षक दीपक भट्ट ने गिरफ्तार अपराधियो द्वारा किए गये अपराधो की खुलासा करते हुए बताया कि बीते ग्राम प्रधान चुनाव के दौरान तरया सुजान थाना क्षेत्र के ग्राम विरवट कोन्हवलिया निवासी राम प्रवेश पुत्र सरल रैदास द्वारा अपने साथियो के साथ मिलकर बैलेट बाक्स लूटने का प्रयास किया गया था।
इस दौरान रामप्रवेश और उसके साथियो ने जहा पुलिस के जवानो पर हमला करते हुए पुलिस जीप को क्षतिग्रस्त कर दिया था वही एसओ तरया सुजान सुजीत राय अपने मातहतो के साथ बहादुरी दिखाते हुए बैलेट बाक्स व मतदान कर्मियो को अभियुक्तो के कैद से सकुशल निकाला था। घटना के बाद पुलिस ने अभियुक्तो के खिलाफ धारा ३९५,३९७,१४७,१४८,१४९,१८८, ३३२,३०७, ३५३ ,४१२आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर पाच हजार रूपये का ईनाम घोषित किया था।
पुलिस अधीक्षक भट्ट ने बताया कि मिशन “बी” के तहत चेकिग के दौरान रामप्रवेश बिहार से यूपी मे प्रवेश कर रहा था तभी पहले से अपने मातहतो के साथ मौजूद एसओ तरया सुजान श्री राय बिहार बार्डर के गबरहा बाज़ार मे रामप्रवेश को धर दबोचा। एसपी ने बताया कि अभियुक्त के पास से एक अदद चाकू पुलिस ने बरामद किया है।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इसी क्रम मे पडरौना कोतवाली पुलिस ने अन्तरजनपदीय टावर की बैक्ट्री एवं अन्य चोरी की वारदात को अंजाम देने वाला बसहिया बनबीर निवासी गोलू उर्फ बृजेश पुत्र खूबलाल को ” स्कीम बी” कि चेकिग के दौरान प्रभारी निरीक्षक अपने हमराहियो के साथ गिरफ्तार किया।
एसपी ने बताया कि पाच हजार के इस ईनामी बदमाश की तलाश जनपद की पुलिस बर्ष २०१४ से कर रही थी। इस अभियुक्त के खिलाफ जटहा बाज़ार,सेवरही,कसया के थानो मे कई टावर कम्पनी के बैक्ट्री चोरी करने के मामले दर्ज है। उन्होनें बताया कि अभियुक्त के निशानदेही पर चोरी के काफी सामान पुलिस ने बरामद किया है। पूछताछ के दौरान अभियुक्त गोलू उर्फ बृजेश ने गोरखपुर मे भी कई टावर की बैक्ट्री चोरी करने की बात स्वीकार किया है।
उन्होंने कहा की इसके संबंध से गोरखपुर जनपद से भी सूचना इकट्ठा की जा रही है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *