उत्तर प्रदेश

प्रधानमंत्री मोदी रविदास जयंती पर बनारस में !

PM-Modi-to-be-in-Varanasi-oबनारस: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 फरवरी को रविदास जयंती पर वाराणसी आ सकते हैं। वह संत रविदास की जन्मस्थली पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में भाग लेंगे।
रविदासिया धर्म के मुख्य प्रचारक संत मनदीप दास को प्रधानमंत्री ने यह आश्वासन दिया है। मनदीप दास ने मंगलवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री से मुलाकात कर रविदास जयंती में आने का आमंत्रण दिया।
मनदीप दास ने बताया, “आधे घंटे की मुलाकात के दौरान संत धनपत दास, मंदिर के ट्रस्टी के.एल. सरोए, गुरुमुख विर्दी के अलावा सामाजिक न्याय मंत्रालय के केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत एवं केंद्रीय राज्यमंत्री विजय सांपला भी मौजूद थे।”
संत मनदीप दास ने कहा कि प्रधानमंत्री का रविदास जयंती कार्यक्रम में शामिल होना गर्व की बात है। यह संत समाज का मंच है। यहां सभी धर्मो और पार्टियों का स्वागत है। प्रधानमंत्री के अलावा मंदिर प्रबंधन ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को भी आमंत्रण पत्र भेजा है।
दरअसल, रविदास जयंती कार्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को शामिल होना था। पार्टी की स्थानीय इकाई ने इसकी तैयारी भी शुरू कर दी थी, मगर मंदिर प्रबंधन की प्रधानमंत्री से मुलाकात और उनके आश्वासन के बाद शाह का कार्यक्रम स्थगित हो सकता है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *