उत्तर प्रदेश

प्रधानमंत्री मोदी लखनऊ पहुंचे; एयरपोर्ट पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह, राज्यपाल राम नाइक, मुख्य मंत्री अखिलेश यादव ने किया स्वागत

PM-Modi-reaches-Lucknowलखनऊ: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा करने के बाद उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुँच गए है। लखनऊ एयरपोर्ट पर उनका स्वागत गृह मंत्री गृह मंत्री राजनाथ सिंह, राज्यपाल राम नाइक और मुख्य मंत्री अखिलेश यादव ने फूलों का गुलदस्ता दे कर किया।
प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार लखनऊ पहुंचे मोदी यहां तीन कार्यक्रमों में भाग लेंगे और शाम-ए-अवध की परंपरा का निर्वाह करेंगे।
UP-CM-welcomes-PM-Modiनवाबों की नगरी भी अपने प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए पूरी तरह से तैयार हो चुकी है। गुरुवार को भी इस तैयारी की बाकायदा रिहर्सल की गई। इसे एसपीजी के निर्देशन में तैयार किया गया है। सूत्रों के मुताबिक, एसपीजी इस चार्ट में हालांकि ऐन मौके पर भी थोड़ा-बहुत फेरबदल कर सकती है।
मोदी लखनऊ में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर केंद्रीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में भाग लेंगे। इसके बाद कॉल्विन तालुकेदार कॉलेज में ई-रिक्शा का वितरण करेंगे। वह अंबेडकर महासभा परिसर भी जाएंगे जहां अंबेडकर कलश को पुष्पांजलि देंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री लखनऊ मेट्रो लाइन का निरीक्षण भी कर सकते हैं।
PM-Modi-in-Lucknowनवाबों के शहर में प्रधानमंत्री के खाने का विशेष ध्यान रखा जा रहा है। वह यहां गुजराती के साथ अवधी व्यंजनों का भी स्वाद चखेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय से भी उनके मनपसंद व्यंजनों का चार्ट आ चुका है। इसके अनुसार, प्रधानमंत्री शाकाहारी भोजन करेंगे।
PM-Modi-flags-off-Mahamana-इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में महामना एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। आरामदायक सीटों वाली सुपरफास्ट ट्रेन महामना एक्सप्रेस में सफर करने के लिए यात्रियों में जबर्दस्त उत्साह दिखा। वाराणसी से शुक्रवार को चलकर नई दिल्ली को जाने वाली महामना एक्सप्रेस का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कर चुके हैं। यह ट्रेन अपने पहले दिन स्पेशल 02417 के रूप में चलाई जाएगी और दिल्ली तक का सफर तय करेगी।
Train-1ट्रेन का रिजर्वेशन गुरुवार को खुलते ही अगले एक सप्ताह तक के लिए सभी सीटें फुल हो गईं। यह स्थिति तब है जब इस गाड़ी का किराया अन्य मेल एक्सप्रेस से 15 फीसदी अधिक है।
इस ट्रेन की नियमित शुरुआत 25 जनवरी को होगी। नई दिल्ली से 22418 नंबर की ट्रेन सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को और वाराणसी से 22417 नंबर की ट्रेन मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को चलाई जाएगी।
Train-2गणतंत्र दिवस के मौके पर वाराणसी से नई दिल्ली के लिए पहली यात्रा करने वाली 22417 महामना एक्सप्रेस के स्लीपर क्लास में अगले छह दिनों के लिए सीटें फुल हो चुकी हैं।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *