उत्तर प्रदेश

बसपा शासन में घोटाला विभाग के नाम से मशहूर था स्वास्थ्य विभाग: सपा सरकार

UP-Minister-Shiv-Pratap-Yadलखनऊ: उत्तर प्रदेश के जन्तु उद्यान एवं चिकित्सा स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्री डा़ शिव प्रताप यादव ने बुधवार को कहा कि पूर्व की बसपा सरकार के कार्यकाल में स्वास्थ्य विभाग घोटाले वाले विभाग के नाम से मशहूर था।
यादव ने कहा कि लोग इस विभाग का नाम लेने से शर्म महसूस करते थे लेकिन प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग नित नयी उपलब्धियां हासिल कर रहा है।
वह बुधवार को राजधानी लखनऊ के जिला अस्पताल बलरामपुर चिकित्सालय के 147वें स्थापना दिवस समारोह को संबोधित कर रहे थे।
यादव ने कहा कि चिकित्सक के अन्दर मानवीय संवेदनाएं होना बहुत जरूरी है। संवेदनाओं के बगैर सेवा नहीं हो सकती।
प्रदेश के चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री शंखलाल मांझी ने कहा कि प्रदेश के लखनऊ , कानपुर और इलाहाबाद के चिकित्सालयों में एमआरआई सुविधा उपलब्ध करा दी गई है। जल्द ही आगरा और वाराणसी के साथ बलरामपुर चिकित्सालय में भी एक एमआरआई मशीन उपलब्ध कराई जाएंगी।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अरविन्द कुमार ने कहा कि पूरे उत्तर प्रदेश में 40 डायग्नोस्टिक लैब खोले गए हैं। मरीज उसका लाभ नि:शुल्क उठा रहे हैं। इसके अलावा सूबे के 38 अस्पतालों में डिजिटल एक्सरे मशीन लगाई गई है।
कुमार ने अस्पताल प्रशासन को फटकार लगाते हुए कहा कि सरकार ने मरीजों के लिए सारी सुविधाएं अस्पताल में उपलब्ध कराई हैं इसलिए अब बहाना नहीं चलेगा। अब न तो मरीजों को दवाएं बाहर से लिखी जाएं और न ही अस्पताल के अन्दर प्राइवेट एम्बुलेंस दिखनी चाहिए।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *