उत्तर प्रदेश

पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे शिलान्यास पर अखिलेश बोले, योगी ने जनता के साथ मोदी को भी दिया धोखा

लखनऊ: प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे के आधे-अधूरे शिलान्यास के आरोप को लेकर भाजपा और योगी आदित्यनाथ की आलोचना करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी ने तो जनता के साथ-साथ प्रधानमंत्री मोदी को भी धोखा देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार ने एक्सप्रेस-वे के लिए तय मानकों के साथ समझौता कर जनता को धोखा देने का काम किया है।

पार्टी कायार्लय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए अखिलेश ने कहा, “भाजपा सरकार ने एक्सप्रेस-वे के लिए तय मानकों को कम करके दाम कम बताने का धोखा जनता को दिया है ” पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे का जो खाका समाजवादी सरकार ने तय किया था, उसमें बनारस, अयोध्या और गोरखपुर को भी जोड़ा जाना था। प्रदेश के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र को ही काट दिया और उन्हें पता भी नहीं चला”

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने दावा किया था कि पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे की लागत को कम करके 1515 करोड़ रुपए बचाए हैं, साथ ही सपा सरकार पर भ्रष्टाचार करने के लिए टेंडर में जल्दबाजी करने का आरोप भी लगाया था। जिसके जवाब में अखिलेश यादव का कहना था कि लोगों की आंख में धूल झोंकने का काम कर रही है, योगी लोगों को 341 किमी दिखा रहे है और टेंडर दो किमी कम का कर रहे है, साथ ही उनका कहना था कि बीजेपी ने गुणवत्ता से भी समझौता किया है।

अखिलेश ने कहा, “केंद्र की भाजपा सरकार के चार साल और राज्य में योगी सरकार के एक साल में एक भी ऐसा काम नहीं हुआ, जिसका श्रेय भाजपा को जाता हो। यह सरकार समाजवादी सरकार के कामों को अपना बताकर जनता को गुमराह करने का काम कर रही है।”

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *