उत्तर प्रदेश

यूपी पुलिस के डीजी होमगार्ड ने ली राम मंदिर निर्माण की शपथ, बाद में दी सफाई

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के डीजी होमगार्ड सूर्य कुमार शुक्ल द्वारा एक कार्यक्रम के दौरान मंच पर अयोध्या में राम मंदिर बनाने का संकल्प लेने का मामला सामने आया है। डीजी द्वारा राम मंदिर बनाने की शपथ लेने का यह मामला तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में डीजी होमगार्ड काले रंग का शूट पहने और शपथ लेते साफ नजर आ रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक लखनऊ यूनिवर्सिटी में ‘अखिल भारतीय समग्र विचार पृष्ठ’ कार्यक्रम के तहत राम मंदिर निर्माण को लिए एक सेमिनार का आयोजन किया गया था जिसमें देशभर से तमाम वक्ता आए थे। इसी कार्यक्रम में डीजी सूर्यकुमार शुक्ला ने राम मंदिर निर्माण की शपथ ली थी। अब उनका यह वीडियो चर्चा का विषय बना हुआ है।

खास बात यह है कि इस वीडियो में जो शख्स शपथ दिलाने की जिम्मेदारी निभा रहा है उसका नाम आजम खान है। गौरतलब है कि आजम खान योगी सरकार बनने के बाद से लगातार अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की बात कर रहा है. आजम खान ने मुस्लिम कारसेवक मंच भी बना रखा है। खबरों के मुताबिक इस दौरान मंच पर मौजूद लोगों ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की शपथ के साथ ही जयश्री राम के नारे भी लगाए थे।

इस मुद्दे पर जब जी मीडिया ने डीजी होमगार्ड से उनकी राय जानने की कोशिश की तो सूर्य कुमार शुक्ल ने आपसी सहमति और कोर्ट के फैसले से मंदिर निर्माण की बात कही। कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे डीजी होमगार्ड सूर्य कुमार शुक्ला ने कहा, “मंदिर का निर्माण आपसी सहमति और बातचीत से हो। उच्चतम न्यायलय ने कहा है कि अगर मंदिर शांतिपूर्ण ढंग से और सभी संप्रदाय के सहयोग से बने तो अच्छी बात है. सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर राम मंदिर का निर्माण हो।”

सूर्यकुमार शुक्ला 1982 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। वे सपा सरकार में डीजीपी बनते-बनते रह गए थे। इस समय डॉ. सूर्य कुमार शुक्ला डीजी होमगार्ड के पद पर तैनात हैं। शुक्ला यूपी के बुलंदशहर के रहने वाले हैं।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *