उत्तर प्रदेश

किसानों, दलितों की आंखों में धूल झोंक रहे मोदी, राहुल : मायावती

BSP-supremo-Mayawatiलखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मुखिया मायावती ने गुरुवार को किसानों और दलितों के बहाने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा।
उन्होंने कहा कि सारे दलित और किसान विरोधी काम करने के बाद कांग्रेस के युवराज दलित कनक्लेव और मोदी किसान रैली कर जनता की आंखों में धूल झोंक रहे हैं। लखनऊ में एक बयान जारी कर बसपा की मुखिया मायावती ने उप्र के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर भी हमला किया।
लखनऊ में कांग्रेस के दलित कनक्लेव पर टिप्पणी करते हुए मायावती ने कहा कि आजादी के बाद से काफी लम्बे समय तक केवल हसीन सपने दिखाकर कांग्रेस जब दलितों का वोट हासिल करती रही, तब मजबूर होकर कांशीराम को बसपा की स्थापना करनी पड़ी थी।
मायावती ने कहा, “कांग्रेस का दलित कनक्लेव वैसा ही है, जैसे किसान विरोधी सारे काम करने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अब घूम-घूम कर किसान सम्मेलन करने जा रहे हैं। देश के सर्वसमाज खासकर गरीबों, दलितों, पिछड़ों, मुस्लिमों व अन्य धार्मिक अल्पसंख्यकों के हित व कल्याण के मामले में कांग्रेस व भाजपा का रवैया पूरी तरह से घोर विरोधी रहा है।”
उप्र की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में गंभीर आपराधिक घटनाएं अब मुख्यमंत्री व पुलिस प्रमुख के घरों के पास व उनकी नाक के नीचे घटने लगी हैं। यह स्थिति प्रदेश में व्याप्त जंगलराज को दर्शाती है। सपा सरकार अपराध नियंत्रण व कानून व्यवस्था के मामले में बुरी तरह से विफल साबित हुई है।
उन्होंने भाजपा शासित राजस्थान के वन विभाग में वनपाल पद पर हो रही शारीरिक परीक्षा में महिला उम्मीदवारों की शारीरिक पैमाइश का काम पुरुषों द्वारा कराए जाने की तीव्र आलोचना की।
मायावती ने कहा, “सरकारी स्तर पर इस प्रकार की असंवेदनशीलता अति निंदनीय है। वह भी तब जब प्रदेश की मुख्यमंत्री स्वयं एक महिला है।”

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *