उत्तर प्रदेश

FCI कर्मचारियों ने मांगों को लेकर की भूख हड़ताल, धान की खरीद पर पड़ेगा विपरीत असर

राकेश मिश्रा
लखनऊ: भारतीय खाद्य निगम कर्मचारी संघ ने आज कर्मचारियों की मांगों को लेकर मंगलवार को यहां एक दिन की भूख हड़ताल की।

इस अवसर पर मीडिया से बात करते हुए बीकेएनके संघ के राज्य सचिव जहीर अहमद ने बताया कि सातवें वेतन आयोग के अनुसार वेतनमान देने, ओवर टाइम भत्ता की विसंगतियों को दूर करने तथा अधिकारियों की भांति ही कर्मचारियों को भी अनुबंध आवास सुविधा देने जैसी मांगों को लेकर आज यहां क्षेत्रीय कार्यालय पर एक दिन की भूख हड़ताल रखी गई।

उन्होंने बताया कि इस हड़ताल का आह्वान संघ की राष्ट्रीय समिति की ओर से किया गया था।

श्री अहमद ने बताया कि इस हड़ताल के कारण प्रदेश में जारी धान खरीद पर विपरीत असर पड़ेगा। उन्होंने आरोप लगाया कि खाद्य मंत्रालय एवं निगम प्रबंधन कर्मचारियों की जायज मांगों को अनदेखा कर लगातार शोषण किया जा रहा है।

नोएडा में भी हुआ हड़ताल का आयोजन

भारतीय खाद्य निगम कर्मचारी संघ द्वारा इस हड़ताल का आयोजन पुरे देश में किया गया था। इसी क्रम में आंचलिक कार्यालय नोएडा में भी कर्मचारियों ने हड़ताल का आयोजन किया। कर्मचारियों ने निगम के श्रेणी 3 और 4 के तत्काल वेज निर्धारण की मांग की है। उनका कहना था कि यह कार्य जनवरी 2017 से लंबित है उन्होंने OTA और PLI को वेज सीलिंग से बाहर करने का विरोध जताते हुए उसे तत्काल ठीक करने की मांग की। हड़ताली कर्मचारियों ने श्रेणी 1 और 2 के कर्मचारियों की भांति मेडिकल तथा दौरे आदि पर सुविधाओं की मांग की। इस अवसर पर बीकेएनके संघ के आंचलिक सचिव जितेंद्र कुमार ने चेतावनी दी कि यदि कर्मचारियों की सभी मांगें जल्द से जल्द नहीं मानी गयी तो आने वाले समय में यह आंदोलन और भी ज्यादा उग्र होगा।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *