उत्तर प्रदेश

वाराणसी के सतीश सिंह ने भारतीय इंजीनियरिंग सेवा में 38वाँ रैंक प्राप्त किया

अरविन्द श्रीवास्तव
वाराणसी: सतीश सिंह ने संघ लोक सेवा आयोग 2018 द्वारा आयोजित भारतीय इंजीनियरिंग सेवाएँ (IES) में 38वाँ रैंक प्राप्त करके वाराणसी का नाम रौशन किया है। सतीश सिंह सारनाथ स्थित नवापुरा के निवासी हैं। सतीश सिंह ने सारनाथ नवापुरा में स्थित धर्मचक्र विहार इण्टर कालेज में कक्षा 6 से 10 तक अध्ययन किया और इण्टरमीडिएट, सारनाथ स्थित महाबोधि इन्टर कालेज से किया है।

धर्मचक्र विहार इण्टर कालेज में शुक्रवार शाम सतीश सिंह को विद्यालय के प्रबंधक संजय कुमार व प्रधानाचार्य योगेन्द्र कुमार मौर्य ने एक कार्यक्रम आयोजित कर स्मृति चिह्न व अंगवस्त्रम् देकर सम्मानित किया।

उक्त अवसर पर सतीश सिंह ने कहा कि लक्ष्य साफ हो तो रास्ते कितने ही दुर्गम हो सफलता जरूर मिलती है। निरन्तर अध्ययन अवश्य सफलता दिलाती है। माता-पिता का आशीर्वाद व गुरूजनों के ज्ञान ने आज उसे इस मुकाम पर पहुंचाया। लगातार परिश्रम करते रहना चाहिए, क्योंकि परिश्रम का फल मीठा होता है। इसलिए आपलोग भी परिश्रम करिए और किसी भी प्रकार की पढ़ाई में समस्या होगी तो हम मदद करने के लिए तत्पर हैं।

नवापुरा में साधारण परिवार में जन्में सतीश सिंह को पिता दीनानाथ सिंह व माता उर्मिला देवी का सदैव साथ मिला। वे अपने बेटे को सदैव प्रोत्साहन देते रहे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *