उत्तर प्रदेश

शीला दीक्षित होंगी यूपी में कांग्रेस सीएम उम्मीदवार

sheila-dixit-to-be-congressनई दिल्ली: दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का चेहरा होगी। तमाम ऊहापोह के बाद पार्टी ने उन्हें चुनाव में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने का ऐलान कर दिया।
शीला दीक्षित के साथ राज्यसभा सांसद संजय सिंह को चुनाव प्रचार समिति और राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी को समन्वय समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया है।
पार्टी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह को प्रदेश कांग्रेस कमेटी में वरिष्ठ उपाध्यक्ष बनाया है। इससे पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर के ऐलान के वक्त पार्टी ने राजेश मिश्रा, राजाराम पाल, भगवती प्रसाद चौधरी और इमरान मसूद को वरिष्ठ उपाध्यक्ष नियुक्त किया था। जबकि पूर्व प्रदेश अध्यक्ष निर्मल खत्री को प्रदेश छानबीन समिति की जिम्मेदारी दी गई थी।
शीला दीक्षित पर चार सौ करोड़ रुपए के टैंकर घोटाले के आरोप हैं। एंटी करप्शन ब्रांच ने उन्हें घोटाले में पूछताछ करने का नोटिस दिया है। पर पार्टी उनका बचाव किया है। पार्टी महासचिव गुलाम नबी आजाद ने कहा कि छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पर भी भ्रष्टाचार के तमाम आरोप है। भाजपा इन मुख्यमंत्रियों को हटा दे, कांग्रेस भी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपना चेहरा बदल लेगी।
हमारा फेसबुक पेज LIKE करना न भूले:
fb

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *