उत्तर प्रदेश

राज बब्बर एक दगा हुआ कारतूस: शिवपाल

Shivpal-Singh-Yadavलखनऊ: वरिष्ठ मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने प्रदेश की बदहाली के लिए सीधे तौर पर कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए कांग्रेस के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर को दगा हुआ कारतूस करार दिया। उन्होंने यह भी कहा कि खोखले लोगों से कांग्रेस तरक्की नहीं कर सकती।
वहीं भाजपा पर हमला बोलते हुए शिवपाल ने कहा कि देश को जो तरक्की करनी चाहिए थी वह नहीं हुई।
राजधानी के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित शुष्क क्षेत्रों में सुपर फूड उत्पादन कार्यशाला को संबोधित करते हुए शिवपाल ने कहा कि किसानों को जो मदद मिलनी चाहिए थी, वह नहीं मिली, आजादी के बाद भी खेतों तक पानी नहीं पहुंचा। उन्होंने कहा, “हमारा देश और प्रदेश कृषि प्रधान है।
किसानों के सामने बहुत-सी चुनौतियां हैं। हमने पानी के संचय के लिए तालाब खुदवाए, हमारी सरकार ने बहुत ऐतिहासिक काम किए। दो साल में 3000 तालाब खुदवाए, एक महीने में 100 बड़े तालाब बुंदेलखंड में खुदवाए।” उन्हांेने कहा, “बुंदेलखंड में पानी की बहुत कमी है।
विडंबना है कि उ.प्र. में कई नदियां हैं फिर भी बुंदेलखंड मे पानी की दिक्कत है।” शिवपाल ने कहा, “किसानों के लिए सपा सरकार ने बहुत काम किया। यही कारण है कि हमारी सरकार किसानों की मौत पर पांच लाख का बीमा दे रही है।
” भाजपा और कांग्रेस पर अपना जनाधार खोने की टिप्पणी करते हुए शिवपाल ने कहा कि भाजपा कश्मीर से लेकर अन्य सभी मसलों पर पूरी तरह फेल साबित हुई है। यह पार्टी सांप्रदायिकता फैलाने के अलावा कुछ नहीं करती है।

हमारा फेसबुक पेज LIKE करना न भूले:
fb

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *