उत्तर प्रदेश

सपा से अलग होकर शिवपाल यादव ने बनाया समाजवादी सेक्युलर मोर्चा

लखनऊ: तमाम अटकलों को विराम देते हुए समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने आज ‘समाजवादी सेक्युलर मोर्चा’ बना लिया है। इस मौके पर बोलते हुए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल ने कहा कि वह समाजवादी पार्टी से उपेक्षित लोगों को इस मोर्चे से जोड़ने का काम करेंगे।

उन्होंने यह भी दावा किया कि समाजवादी पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव भी समाजवादी सेक्युलर मोर्चे से जुड़ेंगे। शिवपाल ने कहा कि वह नेताजी को सम्मान न दिए जाने से आहत हैं और सेक्युलर मोर्चे के सहारे छोटे दलों को जोड़ेंगे। बता दें कि हाल ही में रक्षाबंधन पर बहन से राखी बंधवाने के बाद शिवपाल ने कहा था,’इंतजार करते डेढ़ साल हो चुके हैं, आखिर कितनी उपेक्षा बर्दाश्त की जाए। सहने की कोई सीमा होती है।’

गौरतलब है कि मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के अध्यक्ष और योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने भी शिवपाल सिंह से मुलाकात की थी। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि राजभर भी इस मोर्चे में शामिल हो सकते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक नई पार्टी बनाने के बाद शिवपाल यादव मुलायम सिंह यादव से मिलने उनके आवास पर जा सकते हैं।

दरअसल शिवपाल यादव को उनके बड़े भाई मुलायम सिंह यादव ने पिछले साल ही भरोसा दिलाया था कि एसपी में उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी जाएगी। पिछले साल जब एसपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई तो भी यह तय माना जा रहा था कि उन्हें पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बना दिया जाएगा। हालांकि, उनके दूसरे बड़े भाई प्रफेसर रामगोपाल यादव को प्रधान महासचिव तो बना दिया गया, पर उन्हें कोई जिम्मेदारी नहीं दी गई। इससे वह पहले निराश थे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *