उत्तर प्रदेश

आईपीएस अमिताभ ठाकुर को फेलोशिप में मदद नहीं देगी उप्र सरकार

IPS-Amitabh-Thakurलखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर को उनके द्वारा आईआईएम लखनऊ से किए जा रहे फेलोशिप प्रोग्राम में सहयोग प्रदान नहीं करेगी। अमिताभ को यह सूचना गृह सचिव एस के रघुवंशी ने पत्र लिखकर दी है।
अमिताभ ठाकुर ने बताया कि पत्र में कहा गया है, “अमिताभ द्वारा आईआईएम के एफपीएम कोर्स में प्रवेश से पूर्व शासन से अनुमति नहीं ली गई थी, अत: शासन उन्हें इस फेलोशिप कार्य के निष्पादन में कोई सहयोग नहीं देगा।”
इससे पूर्व अमिताभ ने प्रमुख सचिव गृह और डीजीपी को पत्र लिख कर के बताया था कि वह पुलिस में लीडरशिप स्टाइल, मानव संसाधन नीति और तनाव का कार्य निष्पादन और प्रदर्शन पर पड़ने वाले प्रभाव के संबंध में फेलोशिप कर रहे हैं। उन्होंने इसके लिए प्रदेश पुलिस के अधिकारियों को इसमें आवश्यक सहयोग करने के निर्देश देने का अनुरोध किया था।
अमिताभ ने बताया कि कैट की लखनऊ बेंच के आदेश पर शासन ने उन्हें इस कोर्स के लिए अनुमति दी थी, जिसके बाद ही उन्होंने इसमें प्रवेश लिया था।
सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव पर धमकाने का आरोप लगाकर निलंबन की लंबी अवधि भुगत चुके आईपीपएस अमिताभ ने बताया कि उनके थीसिस का विषय पुलिस विभाग के लिए अत्यंत ही उपयोगी है।

हमारा फेसबुक पेज LIKE करना न भूले:
fb

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *