जालसाजों ने लाखो की ज्वेलरी साफ करने के बहाने उड़ाए

TIME
TIME
TIME

गोरखपुर: शाहपुर थाना क्षेत्र के जंगल सालिक राम कलेक्ट्री टोला मे बुधवार दोपहर दो जालसाजो ने महिलाओ के ज्वेलरी चमकाने के चक्कर मे लाखो की ज्वेलरी लेकर रफूचक्कर हो गये।

मिली जानकारी के अनुसार रवि चौहान की पत्नी संजू देवी घर पर अकेली थी उसी बीच दो जालसाजो ने पहुंच कर कहा कि हम लोग पीतल की बर्तन और सोने की ज्वेलरी की सफाई करते महिला उनके झासे मे आ कर एक पीतल की घंटी ले आई। उसे वह कैमिकल पालीश से चमका दिया तो फिर महिला ने सोने की दो झुमका, एक मंगलसूत्र उन सब को दे दिया।

अभी जालसाज जेवरों को साफ कर ही रहे कि बगल की प्रीतम चौहान की पुत्री बबली भी अपना एक झुमका व एक मंगलसूत्र ला कर सफाई करने को दे दिया। दोनो महिला की ज्वेलरी साफ कर एक एक कागज मे पैक कर स्टेपलर पिन से बन्द कर देकर कहे कि पन्द्रह मिनट बाद पैकेट खोलना, इसके बदले मे पचास रुपए भी लेकर दोनो चले गए। जब महिलाए पन्द्रह मिनट बाद पैकेट खोली तो जेवर गायब था। उसमे सिर्फ कैमिकल पाउडर होने से दोनो के होश उड़ गये।

फिर दोनों ने हल्ला करना शुरु कर दिया जिसे देख गांव की कुछ महिलाए इकट्ठा हुई । कुछ लड़के भी मोटरसाइकिल से उन दोनो को खोजने गाव से कालोनी के तरफ गये। तब तक दोनो फरार हो चुके थे। थक-हार सौ नम्बर पुलिस को सूचना दिए।सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने महिलाओ से हुलिया व जेवर के बारे जानकारी कर जांच पड़ताल शुरु कर किया।