सोशल मीडिया में भी लोकप्रियता में मौर्य, मनोज सिन्हा से ज्यादा आगे हैं यूपी के नए सीएम योगी

गोरखपुर: यूपी विधानसभा चुनाव के बाद से चल रही तमाम अटकलों को विराम देते हुए लखनऊ में भाजपा विधायकों की बैठक में गोरखपुर से भाजपा सांसद महंत आदित्यनाथ को सूबे के नए मुख्यमंत्री के रुप में चुन लिया गया।

महंत आदित्यनाथ ने इस पद की रेस में सबसे आगे चल रहे केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य को पीछे छोड़ा है। महंत आदित्यनाथ न केवल कार्यकर्ताओं बल्कि सोशल मीडिया में भी बेहद लोकप्रिय हैं।

गोरक्षपीठाधीश्वर महंत आदित्यनाथ की लोकप्रियता का आलम यह है कि वह फेसबुक, ट्विटर अन्य सोशल मीडिया वेबसाइटों पर केशव प्रसाद मौर्य और मनोज सिन्हा से ज्यादा लोकप्रिय हैं। सोशल साइटों की बात करें तो फेसबुक पर महंत आदित्यनाथ के पेज को 374,779 लोगों ने लाइक किया है।उनकी एक-एक पोस्ट को हजारों लोग लाइक करते हैं और बड़ी संख्या में शेयर की जाती है।

वहीं प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य के फेसबुक पेज को 116,371 लोगों ने लाइक किया है। एक समय में सीएम पद की रेस में सबसे आगे चल रहे मनोज सिन्हा के फेसबुक पेज को 98 हजार लोगों ने लाइक किया है।

वहीं माइक्रो ब्लागिंग वेबसाइट ट्विटर भी महंत आदित्यनाथ सीएम पद के अन्य उम्मीदवारों से कहीं आगे हैं। ट्विटर पर महंत आदित्यनाथ के एक लाख 40 हजार फॉलोवर हैं। महंत कई संगठनों को फॉलो करते हैं। इसी तरह टॉप टेन ट्विटर ट्रेंड में भी योगी आदित्य नाथ सबसे ऊपर है।

इनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जनरल वीके सिंह, कलराज मिश्र, सुरेश प्रभु, राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी आदि शामिल हैं। वहीं ट्विटर पर केशव प्रसाद मौर्य के 28 हजार और मनोज सिन्हा के 72 हजार फॉलोवर हैं।

बता दें कि आज दिनभर चले मुख्यमंत्री पद के सियासी ड्रामे के दौरान कभी मनोज सिन्हा और कभी केशव प्रसाद मौर्य का नाम आगे चल रहा था। लेकिन देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री का ताज महंत आदित्यनाथ के हाथ लगा।

महंत आदित्यनाथ का नाम मीडिया में सामने आते ही ट्विटर पर योगी आदित्यनाथ सबसे ऊपर ट्रेंड करने लगा। योगी आदित्यनाथ को हैशटैग के साथ शाम छह बजे तक 15 हजार से ज्यादा ट्वीट किया गया।

कट्टर हिंदुत्ववादी छवि और पूर्वांचल की सियासत में अच्छी पकड़ रखने वाले महंत आदित्यनाथ अपने विवादित बयानों के लिए जाने जाते हैं। उनकी लोकप्रियता को देखते हुए इस बार पार्टी ने पूरे प्रदेश में महंत आदित्यनाथ से चुनाव प्रचार कराया था।

Martia Jewels
Martia Jewels
Martia Jewels