योगी ने किया सिद्वार्थनगर का दौरा, बोले 15 सालों से बंधों पर नहीं हुआ है कोई काम

TIME
TIME
TIME

सिद्वार्थनगर (श्याम सुन्दर शुक्ला): मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि लोगों को बाढ़ की समस्या इसलिए झेलनी पड़ रही है क्योंकि बीते 15 साल से मंडल के बंधो पर कोई काम नही हुआ है।

जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के दौरा करने आये योगी ने कहा कि उनकी सरकार की प्राथमिकता है की कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे। उन्होंने कहा कि उनकी पूरी संवेदना बाढ़ पीड़ितों के साथ है।

योगी ने कहा की अभी बीस से ज्यादा जिले बाढ से प्रभावित हैं। उनमे सबसे ज्यादा सिद्वार्थनगर, बलरामपुर, महाराजगंज, गोण्डा और गोरखपुर प्रभावित हैं। योगी ने कहा कि जो बंधो पर जितना काम होना चाहिए था वह नही हुआ इसीलिए लोगों को यह त्रासदी झेलनी पड़ रही है।

मुख्यमंत्री ने जोर देते हुए कहा कि अगर बाढ़ राहत कार्य में कहीं कोई भ्रष्टाचार हुआ तो अधिकारी बकशे नही जायेंगे। योगी ने कहा की पर्याप्त मात्रा मे एनडीआरएफ, पीएसी की टीम लगी हुई है। उन्होंने अधिकारियों को राहत सामग्री गांव-गांव पंहुचाने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि जिनके मकान टूट गए हैं या गिर गएँ हैं उनको तत्काल मदद की जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि जिनकी फसल नष्ट हुई है उनको मुआवजा दिया जाए।
योगी ने कहा की जरूरतमंद लोगों तक तत्काल चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करायी जाये। योगी ने कहा कि पशु चारे पर भी ध्यान दिया जाए।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि अधिकतर बाढ़ नेपाल के पानी छोडने के कारण आती है। इसका स्थाई समाधान होना चाहिए। इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार नेपाल से बात भी कर रही है।